Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ठग सुकेश पत्र लिखता है तो LG उस पर कार्रवाई करते हैं, लेकिन जब...', Manish Sisodia ने उपराज्यपाल पर साधा निशाना

दिल्ली आबकारी मामले में SC से जमानत मिलने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज अपने विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज के एक सरकारी स्कूल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बच्चों से बातचीत की। मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब सुकेश चंद्रशेखर जेल से पत्र लिखता है तो LG और उनका कार्यालय खुश हो जाता है दिल्ली के सीएम पत्र लिखते हैं तो उसे गंभीरता से नहीं लिया जाता।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 13 Aug 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
पटपड़गंज के एक सरकारी स्कूल में बच्चों संग बैठे मनीष सिसोदिया। फोटो मनीष सिसोदिया एक्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia News) ने आज उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर तंज कसते हुए कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि आजादी के समय के ऐसे पवित्र अवसर पर तुच्छ राजनीति की जा रही है।

अखबारों में पढ़ता रहता हूं कि जब ठग सुकेश (Thug Sukesh Chandrasekhar) पत्र लिखता है तो तिहाड़ के अधिकारी उसे एलजी को सौंप देते हैं और एलजी उस पर कार्रवाई करते हैं, लेकिन जब दिल्ली के निर्वाचित सीएम पत्र लिखते हैं तो एलजी (LG VK Saxsena) तिहाड़ के अधिकारियों को उन्हें पत्र भेजने से रोकते हैं।

अगर सीएम ने स्वतंत्रता दिवस के संबंध में पत्र लिखा है, तो एलजी कार्यालय को सिर्फ एक फोन करना होगा डीजी कार्यालय को भेजा और इसे उनके पास भेजने को कहा लेकिन उनका स्वतंत्रता दिवस से कोई लेना-देना नहीं है।

 मुझे जेल भेजकर भी नहीं रोक पाई दिल्ली में शिक्षा क्रांति-सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि जिन स्कूलों का मैंने शिलान्यास किया था, वह अब बनकर तैयार हो गए हैं और उनका शिक्षा मंत्री जी ने उद्घाटन भी कर दिया है। इसके साथ ही 18 नए SOSE शुरू हो गए। एक नया Sports स्कूल शुरू हो गया है।

वहीं मुख्यमंत्री जी के विजन के तहत बनाए गए Armed Forces Preparatory School के पहले बैच से 32 बच्चे NDA के लिए Qualify हुए और उनमें से 8 बच्चे Second lieutenant बन रहे हैं। मुझे लगता था कि बीजेपी ने मुझे जेल में डालकर दिल्ली की शिक्षा क्रांति को रोकना चाहा लेकिन इनकी तमाम साजिशों के बावजूद शिक्षा क्रांति रुकी नहीं।

सिसोदिया ने पटपड़गंज विधानसभा के सरकारी स्कूल का किया दौरा

बता दें दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया मंगलवार सुबह पटपड़गंज विधानसभा के सरकारी स्कूल गए। उन्होंने इस संबंध में अपने एक्स पर लिखा कि बच्चे भगवान का रूप होते हैं… आज सुबह पटपड़गंज विधानसभा के सरकारी स्कूल में जाकर अपने भगवान से मुलाकात की।

पिछले 17 महीनों में अगर मैंने किसी चीज को सबसे ज़्यादा miss किया, तो वो है स्कूल जाना, बच्चों से मिलना, उनसे बातें करना और उनके मुस्कुराते हुए, ऊर्जा से भरे चेहरे देखना। इन बच्चों की मुस्कान मेरे लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

यह भी पढ़ें: ...तो अब दिल्ली में बाढ़ का खतरा? सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों के साथ सरकार करेगी बैठक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर