Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manish Sisodia Padyatra: महिला ने राखी बांध पूछा- भाई कैसे हो आप? भावुक हुए सिसोदिया; सलाखों के पीछे कटे 17 माह

Manish Sisodia Padyatra आम आदमी पार्टी AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को दिल्ली में ग्रेटर कैलाश से पदयात्रा शुरू की। इस दौरान सिसोदिया ने लोगों से बातचीत की और उनका हालचाल जाना। वहीं पदयात्रा के दौरान एक महिला ने सिसोदिया के हाथ में राखी बांधी और उनका हालचाल जाना। इस दौरान सिसोदिया भावुक हो गए। पढ़िए फिर सिसोदिया ने क्या है?

By sanjeev Gupta Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 16 Aug 2024 11:23 PM (IST)
Hero Image
मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को दिल्ली में पदयात्रा की। जागरण फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Manish Sisodia Padyatra दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार शाम को ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र में सड़कों पर उतर जनता से सीधा संवाद किया। उमस भरी गर्मी के बीच उन्होंने लोगों से उनका हाल चाल पूछा और आप सरकार के कामकाज को लेकर भी जनता की राय जानी।

उन्होंने कहा कि जल्द ही सीएम अरविंद केजरीवाल भी जेल से बाहर आ जाएंगे और फिर सब कुछ ठीक हो जाएगा।

लोगों के बीच आकर बहुत खुशी महसूस हुई

शाम करीब साढ़े सात बजे कालकाजी के डीडीए फ्लैटों से शुरू हुई और लगभग दो घंटे लंबी पदयात्रा के दौरान सिसोदिया ने पत्रकारों से कहा, "फिर से लोगों के बीच आकर बहुत खुशी महसूस हुई। पूरी दिल्ली मेरा परिवार है। दिल्ली वाले मुझसे मेरी सेहत के बारे में पूछ रहे हैं। उन्हें मेरी फिक्र थी।

उन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की और अब मेरा वापस स्वागत कर रहे हैं। अब वे केजरीवाल के लिए प्रार्थना कर रहे हैं और वह भी जल्द ही बाहर आएंगे।"

सिसोदिया ने पदयात्रा के दौरान दुकानदारों-रेहड़ी पटरीवालों, महिलाओं और आम लोगों से हाथ मिलाकर उनका हालचाल पूछा। कई लोगों को गले भी लगाया।

मैं 17 महीने तक लोगों से दूर रहा

बाद में सिसोदिया ने एक्स पर एक पोस्ट में यह भी साझा किया कि कैसे पदयात्रा के दौरान एक महिला उनके पास आई और उनके हाथ पर ''राखी'' बांधी। उन्होंने पोस्ट में लिखा, "यह मेरे लिए भावनात्मक क्षण था।

मैं 17 महीने तक लोगों से दूर रहा, लेकिन मेरे प्रति उनके प्यार में कोई कमी नहीं आई।" आप नेता ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में वह दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा करेंगे।

पदयात्रा के दौरान स्थानीय लोगों ने सिसोदिया का फूलों से स्वागत किया और उनके स्वागत में उनके पोस्टर लहराए। एक व्यक्ति ने एक पोस्टर उठाया जिसमें सिसोदिया को शिक्षा के क्षेत्र में "क्रांतिकारी" बताया गया। जब सिसोदिया पैदल ही इलाके में घूमे तो लाउडस्पीकर पर उन्हें "दिल्ली में शिक्षा क्रांति का जनक" और बच्चों का चहेता भी बताया जाता रहा।

बच्चों से मिलने में विशेष रुचि दिखाने वाले सिसोदिया ने उनके साथ भी थोड़ा बहुत संवाद किया। उन्होंने कहा, "इन छोटे बच्चों को देखिए, वे दिल्ली का भविष्य हैं। मुझे उनके लिए काम करना है। केजरीवाल की पूरी राजनीति उनके लिए एक बेहतर देश बनाने पर आधारित है।"

वहीं, कई बच्चों ने सिसोदिया को गुलाब का फूल दिया और हाथ से बनाए ‘वेलकम बैक मनीष सिसोदिया सर’ के पोस्टर भेट किए। सिसोदिया ने बच्चों के सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद दिया। मार्च के दौरान ग्रेटर कैलाश के विधायक सौरभ भारद्वाज सहित कई आप नेता और स्वयंसेवक भी सिसोदिया के साथ थे। बहुत से युवाओं, महिलाएं और समर्थकों ने अपने प्रिय नेता के साथ सेल्फी भी ली।

बता दें कि कहीं-कहीं लोगों ने उनके स्वागत में पुष्पवर्षा की और फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान लोगों ने ‘आएंगे-आएंगे, केजरीवाल जी आएंगे’ के नारे भी लगाए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर