Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Excise Policy: जेल में ही मनेगी मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की होली, अदालत ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की सुनवाई करते हुए सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 7 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है जिससे सिसोदिया की ये होली भी जेल में मनेगी।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Tue, 19 Mar 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल तक बढ़ी। वीडियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की होली इस बार जेल में ही मनेगी। राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष अदालत ने मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की न्यायिक हिरासत छह अप्रैल तक बढ़ा दी है।

6 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

न्यायिक हिरासत की समयावधि समाप्त होने पर ईडी ने सिसोदिया को विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के समक्ष पेश किया था। मामले में अगली सुनवाई छह अप्रैल को होगी। पिछली सुनवाई में ईडी ने कहा था कि आरोपित कार्यवाही में देरी करने के लिए हथकंडे अपना रहे हैं।

ईडी ने अपने आवेदन में यह भी आरोप लगाया था कि आरोपितों को उपलब्ध कराई गई जानकारी व सीसीटीवी फुटेज का आप नेताओं द्वारा मीडिया में जांच एजेंसी के खिलाफ निराधार अपमानजनक बयानों के माध्यम से दुरुपयोग किया जा रहा है।

सिसोदिया को CBI ने फरवरी 2023 में किया था गिरफ्तार

मामले में सीबीआई ने फरवरी 2023 में सिसोदिया को गिरफ्तार किया और नौ मार्च को ईडी ने उन्हें तिहाड़ जेल से हिरासत में ले लिया था। गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, संजय सिंह के आवास पर कई घंटे की छापेमारी करने के बाद अक्टूबर 2023 में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर