Move to Jagran APP

एलजी बैजल पर भड़के सिसोदिया, बोले- आपके समर्थन से बढ़ा अधिकारियों का मनोबल

सिसोदिया ने कहा कि एलजी के समर्थन के कारण ही अधिकारी बैठकों से दूरी बना रहे हैं। अधिकारियों को जब बैठकों के लिए बुलाया जाता है तो वह नहीं आते।

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 02 Mar 2018 06:30 AM (IST)
Hero Image
एलजी बैजल पर भड़के सिसोदिया, बोले- आपके समर्थन से बढ़ा अधिकारियों का मनोबल

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली सरकार और नौकरशाह के बीच में चल रहे गतिरोध पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सीधे तौर पर उपराज्यपाल अनिल बैजल पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल (एलजी) अधिकारियों का समर्थन कर रहे हैं, जिससे अधिकारियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। उन्होंने एलजी से कहा कि आपके इशारे पर सबसे पहले वे लोग चिल्लाते हैं जिन्होंने पूरी जिंदगी कोई काम नहीं किया और जमकर पैसा कमाया है। उन्हें ही मेरे जैसे मंत्रियों के वाट्सएप पर तुरंत-जवाबदेही तय करने में, देर तक काम करने में, फील्ड में जाने में दिक्कत है।

अनिल बैजल को तीन पेज का पत्र लिखा

सिसोदिया ने एक बार फिर से उपराज्यपाल अनिल बैजल को तीन पेज का पत्र लिखा है। अपने पत्र में सिसोदिया ने कहा कि एलजी के समर्थन के कारण ही अधिकारी बैठकों से दूरी बना रहे हैं। अधिकारियों को जब बैठकों के लिए बुलाया जाता है तो वह नहीं आते, फोन, वाट्सएप पर जबाव नहीं देते। उन्होंने लिखा कि अधिकारियों के कारण ही पिछले तीन माह से आगनबाड़ी वर्कर को वेतन नहीं मिला।

बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है

सिसोदिया ने कहा कि अधिकारियों की लापरवाही के कारण तीन महीने से 10 हजार आगनबाड़ी वर्कर व 10 हजार आगनबाड़ी हेल्पर का वेतन और 10 हजार आगनबाड़ी केंद्रों के मकान मालिकों का किराया नहीं दिया जा सका है। उन्होंने कहा कि इन आगनबाड़ी केंद्रों पर 5 लाख बच्चे आते हैं। दिल्ली सरकार अर्ली चाइल्डहुड एजुकेशन पर काम कर रही है, लेकिन अफसरों के कारण इन बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। उन्होंने लिखा कि इन अधिकारियों की मदद करना बंद करें और इन्हें काम करने के लिए निर्देश दें। इन अधिकारियों के कारण दिल्ली में भ्रष्टाचार को खत्म कर पाना संभव नहीं है। 

यह भी पढ़ें: अधिकारियों पर दर्ज होना चाहिए मुकदमा, माफी की मांग राजनीतिक षड्यंत्र का हिस्सा: आप

यह भी पढ़ें: शुरू हो चुकी है 'आप' की उल्टी गिनती, कपिल बोले- पार्टी को खा जाएगा केजरीवाल का अहंकार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।