Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Liquor Policy Case: आज फिर कोर्ट में होगी मनीष सिसोदिया की पेशी, न्यायिक हिरासत की मांग करेगी CBI

Delhi Liquor Policy Case दिल्ली शराब घोटाले में गिरफ्तार पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड आज सोमवार को खत्म हो रही है। ऐसे में आज सीबीआई सिसोदिया को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग करेगी। (File Photo)

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 06 Mar 2023 11:03 AM (IST)
Hero Image
Delhi Liquor Policy Case: आज फिर कोर्ट में होगी मनीष सिसोदिया की पेशी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले (Delhi Liquor Policy Case) में गिरफ्तार पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की सीबीआई रिमांड आज सोमवार यानी 6 मार्च को खत्म हो रही है। ऐसे में जांच एजेंसी आज कोर्ट से मनीष सिसोदिया को न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग करेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले 4 मार्च को राउज एवेन्यू की विशेष सीबीआई अदालत ने मनीष सिसोदिया की सीबीआई रिमांड दो दिन बढ़ाई थी। हालांकि, पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई ने तीन दिन के लिए रिमांड की अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया था। विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने कहा था कि इस मामले में आगे की पूछताछ के लिए रिमांड की जरूरत है। उन्होंने सीबीआई को 6 मार्च को दोपहर दो बजे सिसोदिया को फिर से अदालत में पेश करने का आदेश दिया था।

इस दौरान सीबीआई की ओर से पेश विशेष लोक अभियोजक पंकज गुप्ता ने कहा था कि सिसोदिया अब भी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। सिसोदिया ने गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। इसमें एजेंसी का काफी समय बर्बाद हो गया। इस कारण हमें पूछताछ करने का पर्याप्त समय नहीं मिल सका। बता दें कि इस मामले में गिरफ्तारी के बाद 28 फरवरी को मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

24 घंटे फर्जी जांच, हर काम में रोड़े अटकाना- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर एलजी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा, "24 घंटे फर्जी जांच। हर काम में रोड़े अटकाना। हर काम रोकना। इस से क्या हासिल होगा?"

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर, AAP नेता मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को बताया 'देशद्रोही'

सिसोदिया को प्रताड़ित कर रही CBI, झूठे आरोपों वाले दस्तावेजों पर साइन करने का बना रही दबाव- AAP

23348659.html

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें