Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सौरभ भारद्वाज समेत कई AAP नेता हिरासत में, बस मार्शलों की बहाली की मांग को लेकर कर रहे थे प्रोटेस्ट

डीटीसी बस में मार्शलों की नियुक्ति को लेकर प्रदर्शन कर रहे दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज और अन्य आप नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। गुरुवार को सौरभ भारद्वाज इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत के साथ आप के तमाम नेता एलजी सक्सेना से मुलाकात के लिए सिविल लाइन के पास चंदगी राम अखाड़े पर पहुंचे थे।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:02 PM (IST)
Hero Image
सौरभ भारद्वाज समेत कई AAP नेता हिरासत में लिए गए।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज और अन्य आप नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वे बसों में मार्शल की बहाली की मांग को लेकर दिल्ली के चंदगीराम अखाड़े में प्रदर्शन कर रहे थे। सौरभ भारद्वाज ने कहा, "हम बस मार्शलों के साथ हैं। वे गरीब हैं। उन्हें एक साजिश के तहत हटाया गया है। अरविंद केजरीवाल उन्हें बहाल कराएंगे।"

इससे पहले पूर्व बस मार्शलों ने अपनी नौकरी बहाली की मांग को लेकर गुरुवार को उपराज्यपाल के आवास के पास प्रदर्शन किया था। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद पूर्व बस मार्शलों ने वादाखिलाफी का आरोप लगाया। उनका कहना था कि इससे उनके परिवार का जीवनयापन चल रहा था, अब उनके रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

पिछले साल हटाए गए थे 10 हजार सिविल डिफेंस वॉलेंटियर

पूर्व बस मार्शलों ने कहा कि उन्हें जब हटाना ही था तो रखा ही क्यों गया था, बेवजह उन्हें राजनीति में घसीटा जा रहा है। इस दौरान इनके प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के नेता भी पहुंचे। बता दें कि पिछले वर्ष दिल्ली में 10 हजार सिविल डिफेंस वॉलेंटियर (सीडीवी) को ड्यूटी से यह कह कर हटा दिया गया था कि उनकी भर्ती नियमों के विपरित हुई है। इसमें जिला कार्यालयों के साथ बसों में मार्शल के रूप में सीडीवी को तैनात किया गया था।

सभी नेताओं को पुलिस ने छोड़ा

एलजी से मुलाकात के लिए चंदगीराम अखाड़े पास सभी आप नेता पहुंच गए थे। लगभग 8 बजे पुलिस ने दिल्ली सरकार के मंत्री, आम आदमी पार्टी के विधायकों और बस मार्शलों को हिरासत में ले लिया और बुराड़ी थाने में ले जाया गया। इसके बाद अब हिरासत में लिए गए सभी लोगों को दिल्ली पुलिस ने छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें- कालकाजी मंदिर में मची भगदड़, करंट लगने से एक की मौत; सात श्रद्धालु घायल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें