Move to Jagran APP

दिल्ली नगर निगम में बड़ा फेरबदल, लंबे समय से जमे कई अभियंता हुए ट्रांसफर

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में बड़ा फेरबदल किया गया है। आयुक्त अश्विनी कुमार ने कई इंजीनियरों के तबादले के आदेश जारी किए हैं। इनमें 28 जेई 13 एई और 13 अधिशासी अभियंताओं का तबादला किया गया है। अधिशासी अभियंताओं की बात करें तो पश्चिमी जोन में भवन विभाग में तैनात अरुण यादव को दक्षिणी जोन में भवन विभाग में तैनात किया गया है।

By Nihal Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 13 Oct 2024 08:13 AM (IST)
Hero Image
कई इंजीनियरों को इधर से उधर किया गया। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) आयुक्त के तौर पर अश्विनी कुमार की नियुक्ति के बाद से ही इंजीनियरों के तबादले के कयास लगाए जा रहे थे। शुक्रवार को वह कयास आदेश में तब्दील हो गए। अश्विनी कुमार ने ऐसे अभियंताओं की पहचान करने के लिए विभागों को निर्देश दिए थे कि वह उन इंजीनियरों की सूची दे तो लंबे समय से एक ही पद या विभाग पर तैनात थे।

किसे कहां मिली नई जिम्मेदारी?

ऐसे में निगम ने शुक्रवार को भवन, सफाई और मेटेंनेस विभाग के कनिष्ठ अभियंता (जेई), सहायक अभियंता (एई) और अधिशासी अभियंताओं के तबादले हुए हैं। इसके तहत 28 जेई, 13 एई और 13 ही अधिशासी अभियंताओं का तबादला किया गया है। अधिशासी अभियंताओं की बात करें तो पश्चिमी जोन में भवन विभाग में तैनात अरुण यादव को दक्षिणी जोन में भवन विभाग में तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें-

Ashwani Kumar MCD Commissioner: अश्वनी कुमार बने MCD के नए आयुक्त, सामने होगी ये सबसे बड़ी चुनौती

एलजी सचिवालय ने 6 फ्लैग स्टाफ रोड के बंगले को बताया अवैध, AAP का पलटवार- ये टिप्पणी प्रतिक्रिया देने लायक नहीं

विपिन कुमार को नजफगढ़ जोन के भवन विभाग से पश्चिमी जोन के ही भवन विभाग में लगाया गया है। नजफगढ़ जोन में मेटेनेंस विभाग में तैनात मुकेश मीणा को भवन विभाग में तैनात कर दिया गया है। शाहदरा नार्थ जोन में मेटेनेंस विभाग से अशोक कुमार कनोदिया को सिविल लाइंस जोन के भवन विभाग में लगाया गया है।

कपिल गुप्ता को भवन विभाग में किया गया तैनात

सिविल लाइंस जोन से यशपाल दहिया को सिटी एसपी जोन में सफाई विभाग व मेटेंनेस की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। कपिल गुप्ता को सिटी एसपी जोन के मेटेनेस विभाग से हटाकर सिविल लाइंस जोन के भवन विभाग में तैनात किया गया है।

ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना के बाद वहां पर हुई निलंबन की कार्रवाई के बाद सिविल लाइंस जोन के सफाई विभाग में तैनात तरुण शंकर आर्या को करोल बाग जोन के भवन विभाग में लगाया गया है।

त्योहारों पर एजेंसियां मिलकर स्वच्छता का काम करें: शैली

त्योहारों के मद्देनजर दिल्ली में चल रहे विशेष सफाई अभियान पर महापौर डॉ. शैली ओबेरॉय ने निगम को सभी एजेंसियों के साथ मिलकर काम करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने निर्माण एवं विध्वंस कचरे के प्रबंधन और निपटान को लेकर आ रही चुनौतियों के समाधान की समीक्षा की। बैठक में अतिरिक्त आयुक्त तारिक थामस और जितेंद्र यादव के साथ ही प्रमुख अभियंता केपी सिंह के अलावा सभी जोन के क्षेत्रीय उपायुक्त मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें