Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel-Iran War: 'कई भारतीय परिवार चिंतित', ईरान-इजरायल तनाव पर केंद्र सरकार को लेकर क्या बोले केजरीवाल

Iran attack on Israel ईरान ने मंगलवार की रात इजराइल पर हमला बोला। जिसके बाद बुधवार को दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से कहा कि भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। बता दें ईरान ने एक के बाद एक 181 बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया। इजरायल पर इतिहास का यह सबसे बड़ा हमला था।

By V K Shukla Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 02 Oct 2024 01:15 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: भारत के कई परिवार चिंतित-केजरीवाल। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को कहा है कि इजराइल और ईरान के बीच युद्ध जैसी स्थिति बनी है। भारत के कई परिवार चिंतित हैं क्योंकि उनके परिवार के लोग इन देशों में काम कर रहे हैं।

जल्द से जल्द मिशन मोड में वापस लाने की करें इंतजाम-केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि मैं भारत सरकार से निवेदन करता हूं कि वहां रहने वाले जो भी भारतीय वापस आना चाहें, उन्हें जल्द से जल्द मिशन मोड में वापस लाने की व्यवस्था करें। कहा कि उम्मीद है कि इन देशों में हालात जल्द सुधरेंगे और विश्व में शांति स्थापित होगी।

भारतीय दूतावास रख रहा स्थिति पर नजर

 दूतावास (Indian Embassy) ने अपनी एडवाइजरी में कहा कि कृपया सावधानी बरतें, देश के भीतर अनावश्यक यात्रा करने से बचें और सुरक्षित आश्रयों के पास रहें। दूतावास स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और अपने सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इजरायली अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में है।

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal New Residence: एक से दो दिन में घर खाली करेंगे अरविंद केजरीवाल, नया ठिकाना हो गया फाइनल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें