Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: कालकाजी मंदिर में सिंगर B Praak गा रहे थे भजन, मंच गिरने से 17 लोग घायल; एक की मौत

दिल्ली के कालकाजी मंदिर में माता जागरण में लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना एक मंच गिर गया जिसमें 17 लोग घाय हो गए हैं। वहीं एक लोग की मौत हो गई है। हादसे के समय वहां करीब 1500-1600 लोगों का जमावड़ा था। अन्य सभी घायलों की हालत स्थिर है जबकि कुछ को फ्रैक्चर हुआ है। पुलिस ने आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Sun, 28 Jan 2024 10:51 AM (IST)
Hero Image
माता जागरण के दौरान मंच गिरने से एक की मौत

एएनआई, नई दिल्ली। कालकाजी मंदिर में शनिवार की रात को बड़ा हादसा हो गया है। 27-28 जनवरी की आधी रात को महंत परिसर में माता जागरण में लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बना एक मंच गिर गया, जिसमें 17 लोग घाय हो गए हैं। वहीं एक लोग की मौत हो गई है। 

कार्यक्रम की नहीं थी अनुमति

बताया जा रहा है कि सिंगर बी प्राक जागरण के दौरान भजन गा रहे थे। इसी बीच मंच गिर गया और भगदड़ मच गई, जिसमें एक की मौत हो गई है। वहीं, 17 लोग हादसे में घायल भी हुए हैं। पुलिस ने बताया कि कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

मंदिर का 23वां वार्षिक जागरण था

मंदिर के पुजारी सुनील सनी ने बताया कि कल कालकाजी मंदिर में 23वां वार्षिक जागरण था। इसमें बी प्राक और सुनील मित्तल जैसे बड़े गायक आए थे। इस दौरान बड़ी संख्या में भक्त भी पहुंचे थे। जब बी प्राक पहुंचे, तो भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई।

(Video: Viral visuals confirmed by Fire Department) https://t.co/r6bE9dh3ds pic.twitter.com/haaC9TZe4D— ANI (@ANI) January 28, 2024

पुजारी ने आगे कहा कि मंदिर परिसर में किनारे पर एक मंच था और उस बहुत सारे लोग एकत्र हुए, जिसके परिणामस्वरूप, यह ढह गया। कालकाजी मंदिर प्रशासन, पुलिस और स्वयंसेवकों ने स्थिति को नियंत्रित किया और क्षति को काफी हद तक कम कर दिया। मुख्य मंच नहीं गिरा। बगल में भक्तों के बैठने के लिए बनाया गया एक मंच ढह गया था।

हजारों की संख्या में मौजूद थे लोग

कार्यक्रम के दौरान वहां लगभग 30-50 हजार भक्त थे। हालाँकि, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे। अन्य सभी घायलों की हालत स्थिर है, जबकि कुछ को फ्रैक्चर हुआ है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

सीएम केजरीवाल ने व्यक्त किया दुख

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। सीएम केजरीवाल ने एक्स पर लिखा, "कालकाजी मंदिर के जागरण में कल रात हुआ हादसा बेहद दुखद। हादसे में एक महिला की मौत हुई है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। घायल हुए 17 लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि किसी भी तरह के बड़े आयोजन में सुरक्षा मानकों का विशेष ध्यान रखें, व्यवस्था इस प्रकार से करें कि कोई भी अप्रिय घटना ना घटे।"

यह भी पढ़ें-

Delhi: गाल पर काटा तो दोस्तों को लेकर पहुंचा, युवक पर चाकू और गोली से किया हमला; अस्पताल में भर्ती

दिल्ली में जज साहब का मोबाइल चुराना पड़ा भारी, 20 किमी क्षेत्र के खंगाले CCTV; ठक-ठक गैंग के दो चोर गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर