Move to Jagran APP

Delhi Fire: चार मंजिला इमारत में चल रही फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

पश्चिमी दिल्ली के सागरपुर इलाके की एक चार मंजिला इमारत में चल रही अवैध फैक्ट्री में देर रात आग लग गई। दमकल विभाग की 25 गाड़ियों की मदद से अगले दिन तड़के तीन बजे आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया।

By Sonu Rana Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 18 Oct 2024 03:07 PM (IST)
Hero Image
सागरपुर में चार मंजिला इमारत में चल रही फैक्ट्री में लगी भीषण आग।

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। सागरपुर इलाके की इमारत में चल रही फैक्ट्री में बृहस्पतिवार देर रात को अचानक आग लग गई। गनीमत रही कि आग से कोई हताहत नहीं हुआ। दमकल विभाग की 25 गाड़ियों की मदद से अगले दिन शुक्रवार तड़के तीन बजे आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है कि इस चार मंजिला इमारत में प्रिंटिंग का सामान बनाया जा रहा था और यह अवैध रूप से चल रही थी।पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। इसके बाद मालिक पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने आसपास की इमारतों को भी खाली कराया

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार रात करीब सवा 11 बजे सागरपुर थाना पुलिस को सागरपुर इलाके की कैलाशपुरी एक्सटेंशन की गली नंबर दो स्थित इमारत में आग लगने की जानकारी मिली थी। एसएचओ पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे तो पता चला कि यह इमारत मनोज सिंह की है। पुलिस ने आसपास की इमारतों को भी खाली करवाया।

तड़के तीन बजे आग पर काबू पाया गया

दमकल विभाग की 25 गाड़ियों की मदद से शुक्रवार तड़के तीन बजे आग पर काबू पाया गया। इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ।आग से इमात का सारा सामान जल गया। इससे सामने की इमारत में भी क्षति हुई है। आग लगने के कारण का पता नहीं लग पाया है। आग के कारण का पता लगने के बाद इमारत के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

फैक्ट्री में आग लगने से छह कामगार हुए थे घायल

इसी तरह उद्योग नगर इलाके के बेसमेंट में अवैध रूप से चल रही जूते-चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में आठ अक्टूबर की रात को आग लग गई थी। दमकल विभाग की नौ गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया था। इस दौरान फैक्ट्री में लगी आग से जान बचाते हुए निहाल विहार के रविशंकर, मंगोलपुरी के रहमत, अखिलेश, अंसारी, पीरागढ़ी के विक्रम और भीम नगर के अजरुद्दीन घायल हो गए थे।

रवि शंकर व अंसारी ने इमारत के आसपास की इमारतों में कूदकर जान बचाई थी। इस वजह से उन्हें हाथ-पैर में चोट लगी थी। वहीं रहमत, विक्रम, अखिलेश व अजरुद्दीन के शरीर के अंदर धुआं घुस गया था। इस वजह से उनकी तबीयत खराब हो गई थी। फैक्ट्री में काम करने वाले कामगार ने बताया कि सभी घायल अभी तक घर पर हैं। उनकी तबीयत ठीक नहीं हुई है। उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली में एक मकान में लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत, पुलिस ने बच्चों को बचाया

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।