Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के केमिकल गोदाम में भीषण आग लगने से 11 लोगों की मौत, सर्च ऑपरेशन में निकाले गए शव

Delhi Fire News दिल्ली के अलीपुर में एक केमिकल गोदाम में बृहस्पतिवार को भीषण आग लग गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है जिनके शव को सर्च ऑपरेशन के दौरान निकाला गया। आग इतनी भयानक थी कि आसपास की दुकानों और घरों को भी अपने चपेट में ले लिया। धुआं का गुबार कई किमी से नजर आया।

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 16 Feb 2024 08:05 AM (IST)
Hero Image
अलीपुर में पेंट की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। अलीपुर क्षेत्र में बृहस्पतिवार शाम करीब छह बजे एक केमिकल गोदाम में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग आसपास के दुकानों में भी फैल गई। हादसे के समय इस गोदाम में कुछ लोग काम कर रहे थे, जो अंदर ही फंस गए।

आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई थी, जिसका आंकड़ा अब बढ़कर 11 हो गया है, वहीं 4 घायल भी हुए हैं। मृतकों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया है और 4 घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया है। मृतक व्यक्तियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

तीन शव निकाले गए

करीब तीन घंटे बाद आग पर काबू पाए जाने के बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान अभी तक 11 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। बाकी अंदर फंसे लोगों की तलाश जारी है। यहां गोदाम में आग लगते ही आस पास के रिहायशी इलाके में अफरातफरी मच गई। आस पास के लोग तुरंत वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

आग की चपेट में आई दुकानें

कुछ ही देर में आग ने भयावह रूप ले लिया और आस पास के पांच दुकानों और गाड़ियों को अपने चपेट में ले लिया। आग की चपेट आने से आसपास की पांच दुकानें जल गई हैं, चार से पांच घरों में भी भी आग फैल गई। घरों में मौजूद लोग समय रहते बाहर निकल गए। घरों में रहने वाले करीब तीन से चार लोग झुलस गए हैं।

आग पर पाया काबू

घायलों का इलाज नरेला के राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में चल रहा है। शवों को बाबू जगजीवन राम अस्पताल के शवगृह में भेज दिया गया है। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। अभी भी सर्च आपरेशन जारी है। दमकल अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम 5.25 बजे पुलिस व दमकल विभाग को एच ब्लॉक दयाल मार्किट अलीपुर स्थित केमिकल गोदाम में आग लगने की जानकारी मिली। 

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की 22 गाड़ियों की मदद से दमकल कर्मियों ने तीन घंटे में आग पर काबू पा लिया। सर्च ऑपरेशन के दौरान तीन लोगों के शव यहां से निकाले गए हैं। बाकी अन्य की तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: किसान आंदोलन से आम जनता बेहाल, 2 दिन से पंजाब से नहीं आई एक भी बस; यात्री परेशान