Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: IP यूनिवर्सिटी में बिहार के छात्र ने 7वीं मंजिल से कूदकर दी जान, सुसाइड के बाद सनसनीखेज खुलासा; छात्रों का प्रदर्शन

Delhi Student Suicide द्वारका सेक्टर-16 स्थित गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के हास्टल में रह रहे एमबीए के छात्र ने 7वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। यह घटना शाम साढ़े छह बजे की है। इसको लेकर छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट पर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

By Sonu Rana Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 15 Sep 2024 10:44 PM (IST)
Hero Image
यूनिवर्सिटी में प्रोटेस्ट करते छात्र, मृतक (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। द्वारका सेक्टर-16 स्थित इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के हॉस्टल की सातवीं मंजिल से कूदकर रविवार शाम को एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र ने जान दे दी। छात्र की पहचान बिहार के वैशाली के राजा पाकर के गौतम कुमार के रूप में हुई है।

हॉस्टल में शराब व गांजे का सेवन करने के आरोप में उसे हॉस्टल से निकाल दिया गया था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल के शवगृह रखवा दिया है। पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

हॉस्टल शराब-गांजा पीते मिला

विश्वविद्यालय के छात्रों ने बताया कि गौतम कुमार हॉस्टल की सातवीं मंजिल पर रहते थे। उन्हें व पांच और छात्रों को हॉस्टल में शराब व गांजे का सेवन करते पाया गया था। इनमें दो छात्र सातवीं मंजिल पर रहते थे और दो छठी व दो तीसरी पर रहते थे। शनिवार को सभी के स्वजन को इसकी जानकारी दी गई व सभी को हॉस्टल से निकाल दिया गया था।

हॉस्टल खाली करने को कहा गया

उन्हें रविवार दो बजे तक हॉस्टल के कमरों को खाली करने को कहा गया था। इसी को लेकर वह परेशान चल रहा था। उसके पास बाहर कहीं पर रहने की जगह भी नहीं थी और वह अपने स्वजन को भी नहीं बता पा रहा था। इसको लेकर वह काफी शर्मिंदा था।

हॉस्टल से न निकालने को लेकर उन्होंने हॉस्टल स्टाफ से भी संपर्क किया था। जब उसकी कोई सुनवाई न हुई तो उसने हॉस्टल की सातवीं मंजिल से छलांग लगा दी। इसको लेकर रविवार रात को हॉस्टल के छात्रों ने प्रदर्शन किया।

सुनवाई होती तो न होता हादसा

उनका आरोप था कि अगर उसकी सुनवाई होती तो यह हादसा न होता। गौतम जब स्थानीय जानकार के साथ इस बारे में बात करने के लिए आया तो भी उनसे बदतमीजी की गई व उन्हें भगा दिया गया। बाद में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से छात्रों को समझाया गया तो बच्चे शांत हुए।

क्या कह रही पुलिस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम छह बजकर 20 मिनट पर द्वारका नार्थ थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक छात्र ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो पता चला कि एमबीए प्रथम वर्ष के छात्र गौतम कुमार ने हॉस्टल की सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है।पुलिस को उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।पुलिस आत्महत्या का कारण जानने की कोशिश कर रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर