Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्वी दिल्ली के इस इलाके में गरजा MCD का बुलडोजर, भारी पुलिस बल की तैनाती; दो किमी का एरिया कराया गया मुक्त

दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण से परेशानी होने की शिकायत की थी। लोगों ने शिकायत में बताया था कि अतिक्रमण की वजह से रास्ता संकरा हो जाता है और जाम की समस्या होती है। इस पर संज्ञान लेते हुए सीलमपुर फ्रूट मार्केट मंदिर रोड और उसके आस पास अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया।

By Ashish Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 08 Jul 2024 06:40 PM (IST)
Hero Image
पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में गरजा एमसीडी का बुलडोजर।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। सीलमपुर में सोमवार को फ्रूट मार्केट और मंदिर रोड से अतिक्रमण हटाया गया। नगर निगम के शाहदरा उत्तरी जोन की सामान्य शाखा के नेतृत्व में मेटीनेंस डिविजन और पुलिस बल के साथ मिलकर यह कार्रवाई की गई। दुकानों के बाहर लगे टीन शेड तोड़े गए। अवैध रूप से सड़क किनारे लगे खोखे ध्वस्त किए गए। करीब दो किलोमीटर हिस्से को अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

निगम अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने अतिक्रमण से परेशानी होने की शिकायत की थी। लोगों ने शिकायत में बताया था कि अतिक्रमण की वजह से रास्ता संकरा हो जाता है और जाम की समस्या होती है। इस पर संज्ञान लेते हुए सीलमपुर फ्रूट मार्केट, मंदिर रोड और उसके आस पास अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया गया।

लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर को सख्त निर्देश दे दिए गए

दुकानों के बाहर फुटपाथ पर रखे सामान को जब्त किया गया। काफी संख्या में रेहड़ी पटरी ने सड़क पर कब्जा कर रखा था, उनका भी सामान जब्त किया गया। कुछ लोगों ने खोखे सड़क पर लगा रखे थे, उन्हें भी तोड़ा गया। टीन शेड भी हटाए गए। अधिकारियों ने बताया कि इस क्षेत्र में निगरानी के लिए संबंधित लाइसेंसिंग इंस्पेक्टर को सख्त निर्देश दे दिए गए, ताकि दोबारा अतिक्रमण न हो। स्थानीय पुलिस को भी कह दिया गया है कि अतिक्रमण न होने दें।

ये भी पढ़ें- Delhi News: पंजाबी बाग में पांच मंजिला पार्किंग का 90 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा, ट्रायल शुरू