Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे में बड़ा एक्शन, मौके पर पहुंचा बुलडोजर; जेई बर्खास्त और एई को किया निलंबित

Delhi Coaching Center Incident दिल्ली में कोचिंग सेंटर में हुए हादसे में सोमवार को एमसीडी ने एक्शन लेते हुए जेई को बर्खास्त कर दिया है जबकि एई को निलंबित किया गया है। उधर अतिक्रमण को हटाने के लिए मौके पर बुलडोजर पहुंचे हैं। वहीं इस मामले में अभी तक सात आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार आरोपितों में एक थार कार मालिक भी शामिल है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 12:24 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे में सोमवार को बड़ा हादसा हुआ है। जागरण फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Delhi Coaching Center Incident राजधानी दिल्ली में राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर में हुए हादसे में बड़ा एक्शन हुआ है। एमसीडी ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए जेई को बर्खास्त कर दिया है, जबकि एई को निलंबित कर दिया गया है।

कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंची जेसीबी

वहीं, मौके पर पहुंचे जेसीबी द्वारा ढके हुए नाले से स्लैब हटाई जा रही है। बताया गया कि मौके पर तीन जेसीबी मौजूद हैं। राव कोचिंग सेंटर के विपरित जो नाला है, उससे अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को पांच और आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें चार बिल्डिंग मालिक और एक थार कार का मालिक शामिल है।

गिरफ्तार आरोपितों में बिल्डिंग के चार मालिक शामिल

इस बिल्डिंग के चार मालिक हैं, जिनके नाम सरबजीत सिंह, तेजिंदर सिंह, हरविंदर सिंह और परविंदर सिंह हैं। चारों चचेरे भाई हैं। ये लोग करोलबाग में रहते हैं। इन्होंने राव आइएएस कोचिंग सेंटर के मालिक अभिषेक गुप्ता को चार लाख रुपए मासिक किराए पर बिल्डिंग का बेसमेंट एरिया दे रखा था।

उधर, आयुक्त अश्वनी कुमार ने बड़ी कारवाई की है। इस मामले में आयुक्त जेई को टर्मिनेट और एई को निलंबित किया गया है।

ANI से बात करते हुए डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने पुष्टि की कि इस मामले में पांच और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या सात हो गई है। गिरफ्तार किए गए लोगों में बेसमेंट के मालिक और एक व्यक्ति शामिल है जिसने एक वाहन चलाया, जिससे इमारत के गेट को नुकसान पहुंचा।

डीसीपी बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने एएनआई से कहा, "इस घटना में जो भी दोषी होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। हम घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहे हैं और इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रख रहे हैं।"

तीन यूपीएससी उम्मीदवारों की मौत पर बोलते हुए डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने कहा कि बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधि करने की कोई अनुमति नहीं थी। हमने एमसीडी से कुछ जानकारी मांगी है, और हम उनकी भूमिका की भी जांच करेंगे। सभी कोणों से जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें- Rau Coaching Centre: लाखों में है राव कोचिंग सेंटर की फीस, इसी के बेसमेंट में डूबकर तीन IAS छात्रों की गई जान

उन्होंने कहा कि हम प्रदर्शनकारी छात्रों से शांति बनाए रखने और मुख्य सड़कों को अवरुद्ध न करने की अपील करते हैं, और विश्वास है कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- कोचिंग सेंटरों और मकान मालिकों के मकड़जाल में उलझा छात्रों का भविष्य, ₹2 लाख फीस तो 20 से 40 हजार है कमरे का किराया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर