Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MCD की मुखर्जी नगर में बड़ी कार्रवाई, नौ कोचिंग सेंटर और चार लाइब्रेरी सील; हंगामे के चलते बुलानी पड़ी पुलिस

दिल्ली नगर निगम (MCD) ने मुखर्जी नगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए नौ कोचिंग सेंटर और चार लाइब्रेरी को सील कर दिया है। यह कार्रवाई फायर एनओसी और अन्य अनियमितताओं को लेकर की गई है। सीलिंग के दौरान हंगामा और तनाव की स्थिति भी बनी लेकिन पुलिस ने हस्तक्षेप कर स्थिति को संभाला। पिछले तीन दिनों में निगम ने 21 कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी को सील किया है।

By dharmendra yadav Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 28 Sep 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
MCD ने मुखर्जी नगर में बड़ी कार्रवाई करते हुए नौ कोचिंग सेंटर और चार लाइब्रेरी सील किए।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (MCD) ने मुखर्जी नगर में कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी संचालकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। नगर निगम ने शनिवार को नौ कोचिंग सेंटर और चार लाइब्रेरी को सील किया। सीलिंग की कार्रवाई के दौरान दिनभर अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। एकबारगी हंगामा और तनाव का माहौल बन गया, लेकिन पुलिस ने हस्तक्षेप कर स्थिति को संभाला। पिछले तीन दिन के भीतर निगम ने 21 कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी को सील किया है। निगम ने यह कार्रवाई फायर एनओसी व अन्य अनिमितताओं को लेकर की है।

नगर निगम केशवपुरम जोन की टीम ने पुलिस की मौजूदगी में शनिवार मध्याह्न मुखर्जी नगर और आसपास के क्षेत्र में चल रहे कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई शुरू की। पांच घंटे से अधिक चली इस सीलिंग ड्राइव के दौरान टीम ने मुखर्जी नगर में नौ, रेडियाे कॉलोनी में तीन व परमानंद कॉलोनी में एक कोचिंग सेंटर को सील किया।इस दौरान लगभग सभी कोचिंग सेंटर में क्लास चल रही थीं, निगम की इस कार्रवाई के चलते विद्यार्थियों को बीच में ही क्लास छोड़नी पड़ी। दिनभर अफरा-तफरी मची रही।

हंगामा देख बुलानी पड़ी पुलिस

रेडियो कालोनी में कोचिंग सेंटर को सील करते समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई। कुछ लोगों ने सीलिंग का विरोध किया। हंगामा के कारण भारी भीड़ भी जमा हो गई। स्थिति बिगड़ती देख अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया। कुछ समय बाद लोगों ने विरोध बंद कर दिया, इसके बाद निगम ने अपनी कार्रवाई की।निगम टीम ने कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी के मुख्य गेट पर ताला लगाकार चारों ओर सील किया गया।निगम के एक अधिकारी ने बताया कि जिन कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी को सील किया है, उनके पास फायर एनओसी नहीं थी।

चार महीने में करीब 55 सेंटर सील

गत 10 मई के दिल्ली हाई कोर्ट के निर्देश के बाद चार महीने के दौरान लगभग 55 कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी को सील किया जा चुका है।अभी करीब 50 कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी को सील किया जाना बाकी है। हाई कोर्ट के निर्देश के बाद नगर निगम ने मुखर्जी नगर में चल रहे 144 कोचिंग सेंटर व लाइब्रेरी चिन्हित की थीं, जाे फायर एनओसी के बगैर चल रही हैं। इनमें से लगभग 95 को नोटिस जारी कर संबंधित कागजात पेश करने को कहा गया था।

यह भी पढ़ेंः Delhi News: रेलवे टेंडर दिलाने के नाम पर पति संग ठगे थे करोड़ों रुपये, ऐसे गिरफ्त में आई शातिर महिला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें