Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET में ऑल इंडिया टॉपर रह चुके एमडी के छात्र ने किया सुसाइड, पंखे से लटका मिला नवदीप का शव

दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में रेडियोलॉजी विभाग के एक 25 वर्षीय एमडी छात्र नवदीप सिंह ने आत्महत्या कर ली। उनका शव रविवार सुबह दिल्ली पारसी अंजुमन में उनके कमरे में पंखे से लटका मिला। आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। नवदीप मूल रूप से पंजाब के मुक्तसर साहिब के रहने वाले थे।

By mohammed saqib Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 15 Sep 2024 09:41 PM (IST)
Hero Image
NEET में ऑल इंडिया टॉपर रह चुके एमडी के छात्र ने किया सुसाइड।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मध्य जिले के आईपी एस्टेट थाना क्षेत्र में स्थित मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से रेडियालॉजी विभाग में एमडी कर रहे छात्र ने आत्महत्या कर ली। रविवार सुबह उनका शव दिल्ली पारसी अंजुमन (पारसी धर्मशाला) स्थित उनके कमरे में पंखे से लटका मिला।

मृतक की शिनाख्त 25 वर्षीय डाक्टर नवदीप सिंह के रूप में हुई है। वह मूल रूप से पंजाब के मुक्तसर साहिब के रहने वाले थे। आत्महत्या की खबर सुनकर परिजन सदमे में हैं। पुलिस ने शाम को ही पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के हवाले कर दिया। फिलहाल आत्महत्या करने के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस कार्रवाई कर रही है।

कॉलेज के नजदीक धर्मशाला में रह रहा था नवदीप

पुलिस के मुताबिक, नवदीप सिंह के परिवार में पिता गोपाल सिंह, मां सिमरनजीत कौर और एक छोटा भाई है। पिता पंजाब के एक कॉलेज में लेक्चरर हैं, जबकि छोटा भाई चंडीगढ़ के एक कॉलेज से एमबीबीएस कर रहा है। एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद नवदीप ने कॉलेज के नजदीक ही पारसी धर्मशाला में कमरा लिया हुआ था।

दरवाजा तोड़ा गया तो पंखे से लटका मिला नवदीप

रविवार सुबह पारसी धर्मशाला के गार्ड ने कि नवदीप का कमरा अंदर से बंद है। काफी देर खटखटाने के बाद अन्यों की मदद से दरवाजा तोड़ा गया जहां नवदीप कमरे में पंखे पर लटका मिला। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और परिवार को सूचना दी गई। वहीं फोरेंसिक की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए।

2017 में नीट के ऑल इंडिया वन रैंक होल्डर थे नवदीप

नवदीप के एक सीनियर डाक्टर ने बताया कि नवदीप ने नीट 2017 बैच में आल इंडिया वर रैंक हासिल की थी। वह पढ़ाई में बहुत होनहार थे। नीट पास करने के बाद उसने मौलाना आजाद कॉलेज में एमबीबीएस में दाखिला लिया था। एमबीबीएस पूरा होने के बाद उसने फौरन ही एमडी में दाखिला ले लिया। वह सबकी मदद करने के लिए हमेशा तत्पर रहता था।

डाक्टरों ने जाहिर किया दुख

मौलाना आजाद मेडिकल के डाक्टरों ने नवदीप की मौत पर दुख जाहिर किया है। पोस्टमार्टम के दौरान मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के छात्र व प्रोफेसर वहां मौजूद रहे। हर किसी की जुबान पर बस यह ही था कि नवदीप ने पता नहीं ऐसा कदम क्यों उठाया। परिजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल था।

यह भी पढ़ें- पांच साल से महिला को परेशान कर रहा ई-बाइक राइडर हैदराबाद से गिरफ्तार, बोला- आपको पसंद करता हूं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर