Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-एनसीआर में फिर से लौटने वाली है तेज ठंड! दो दिन होगी गरज के साथ बारिश; चलेगी तेज हवाएं

दिल्ली और उसके आस-पास इलाकों में मंगलवार से मौसम का मिजाज बदलेगा। दो दिन तक आकाश में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है।मौसम विभाग ने बुधवार को तेज हवाएं चलने की उम्मीद जताई है। साथ ही बारिश भी हो सकती है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Mon, 07 Feb 2022 07:57 PM (IST)
Hero Image
राजधानी दिल्ली में बारिश की फाइल फोटो

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। दिल्ली में दो दिन बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी। इसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज होगी। मौसम विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, मंगलवार को बादल छाए रहेंगे साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है। बुधवार को गरज के साथ बारिश होगी और तेज हवाएं भी चलेगी। तेज हवाएं चलने व बारिश होने से सर्दी बढ़ने की संभावना है। 10 फरवरी से मौसम में सुधार होगा।दिन में धूप निकलने की उम्मीद है। इससे लोगों को ठंड से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग ने बताया कि बारिश के बाद चार दिन तक कोहरा पड़ेगा। 10 व 11 फरवरी को सुबह और शाम घना कोहरे पड़ने की उम्मीद है। जबकि 12 से 13 फरवरी तक हल्का कोहरे पड़ेगा। कोहरे की वजह से वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।अभी भी दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में सुबह और शाम को कोहरा पड़ रहा है।

सोमवार को धूप से मिली ठंड से राहत

इससे पहले सोमवार को मौसम साफ रहा। दिन में धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली। पिछले कुछ दिनों से मौसम साफ रहने की वजह से सर्दी कम हुई है। दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सफदरजंग में सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 87 प्रतिशत रही। बता दें कि गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान आठ डिग्री गिरकर 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जोकि 19 साल में फरवरी का महीना सबसे ठंडा रहा।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में बारिश व ओले पड़ने के बाद अब अगले 6 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम, जानें IMD का ताजा पूर्वानुमान

खराब श्रेणी में हवा की गुणवत्ता

दिल्ली में सोमवार को हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 262 दर्ज किया गया। फरीदाबाद में एक्यूआई (289), गाजियाबाद (316), ग्रेटर नोएडा (217), गुड़गांव (244) और नोएडा (219) पर रहा।

यह भी पढ़ेंः रेवाड़ी के स्पा सेंटर के अंदर चल रहा था गंदा काम, आपत्तिजनक हालत में मिले 14 लड़के-लड़कियां

गुरुग्रामः डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह से नहीं मिल पाए अनुयायी, पुलिस ने छत पर लगाए टेंट के पर्दे, जानें वजह

ये भी पढ़ें- दिल्ली में 10 और 15 साल पुराने लाखों वाहन मालिकों को दिल्ली सरकार ने दी खुशखबरी, जानिए क्या है नई योजना?

यह भी पढ़ें: EPFO में ऐसे कर सकते हैं ई-नामांकन, यहां जानें स्टेप-बाय-स्टेप ऑनलाइन प्रक्रिया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें