Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Metro में यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, 15 अगस्त के लिए बदली मेट्रो की टाइमिंग; DMRC का एलान

Delhi Metro services will start 4 AM आगामी 15 अगस्त को लेकर देशभर में तैयारियों जोरों पर है। इन सबके बीच राजधानी में डीएमआरसी आज कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन सुबह 4 बजे दिल्ली मेट्रो का परिचालन किया जाएगा। हर 15 मिनट में सभी स्टेशनों पर रेलगाड़ियां आएंगी। जिनके पास रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी निमंत्रण कार्ड होगा उन्हें वैध सरकारी दस्तावेज दिखाने होंगे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 13 Aug 2024 03:41 PM (IST)
Hero Image
Delhi Metro: स्वतंत्रता दिवस के दिन सुबह 4 बजे से चलेंगी दिल्ली मेट्रों। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (Delhi Metro)  स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए जनता की सुविधा के लिए, दिल्ली मेट्रो सभी टर्मिनल स्टेशनों से अपनी सभी लाइनों पर सुबह 04:00 बजे अपनी सेवाएं शुरू करेगी। यह घोषणा दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC News) ने की है।

ट्रेन सेवाएँ सुबह 06:00 बजे तक सभी लाइनों पर 15 मिनट की आवृत्ति पर उपलब्ध रहेंगी और उसके बाद, शेष दिन के लिए नियमित समय सारिणी का पालन किया जाएगा।

स्टेशनों पर फोटोयुक्त पहचान पत्र जारी 

इसके अलावा, जिन लोगों के पास स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence Day 2024) में भाग लेने के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी वास्तविक निमंत्रण कार्ड होगा, उन्हें वैध सरकारी दस्तावेज प्रस्तुत करने पर प्रवेश और यात्रा की अनुमति दी जाएगी। स्टेशनों पर फोटोयुक्त पहचान पत्र जारी किये गये।

निमंत्रण कार्ड केवल इन तीन स्टेशनों से वापसी यात्रा लिए भी मान्य

यह व्यवस्था केवल लाल किला (Red Fort), जामा मस्जिद (Jama Masjid) और चांदनी चौक (Chandni Chowk) मेट्रो स्टेशनों पर निकास के लिए मान्य होगी, जो कार्यक्रम स्थल के सबसे नजदीक हैं।

वहीं निमंत्रण कार्ड केवल इन तीन स्टेशनों से वापसी यात्रा करने के लिए भी मान्य होंगे। यात्रियों को इन व्यवस्थाओं के बारे में सूचित करने के लिए ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: सीवर लाइन क्षतिग्रस्त होने से गाजीपुर डेयरी फार्म रोड पर यातायात प्रभावित, ट्रैफिक पुलिस ने की खास अपील

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर