Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: 800 बच्चों के लिए बन रहा मॉडर्न स्कूल, मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं; मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण

Delhi Today News आप नेता व दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने मंगलवार को निर्माणाधीन स्कूल का निरीक्षण किया। वहीं निरीक्षण के दौरान आतिशी ने अधिकारियों को एक महीने के अंदर निर्माण पूरा करने का आदेश दिया है। मॉडर्न सुविधाओं वाला यह स्कूल 800 बच्चों के लिए बन रहा है। इस स्कूल में बच्चों को तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। जानिए क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 06 Aug 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री आतिशी ने आज यानी मंगलवार को सुंदर नगरी में 8000 बच्चों के लिए बन रहे मॉडर्न सुविधाओं वाले स्कूल का निरीक्षण किया। आतिशी ने अधिकारियों को एक महीने के भीतर निर्माण कार्य पूरा करने का आदेश दिया है।

उत्तरी पूर्वी दिल्ली के घनी आबादी वाले बच्चों को नए स्कूल में स्मार्ट क्लासरूम, लाइब्रेरी, शानदार लैब्स, एक्टिविटी रूम, लिफ्ट सहित तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी।

आतिशी ने विद्यालय के नए भवन का किया उद्घाटन

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी और दिलशाद गार्डन विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल के साथ सोमवार को संत एकनाथ सर्वोदय कन्या विद्यालय के 4 मंजिला नए अकेडमिक ब्लॉक और एमपी हॉल का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें- CBI ने रिश्वत लेते जिसे पकड़ा, उस पर थी 'आशा किरण' की जिम्मेदारी, दिल्ली सरकार का दावा

इस मौके पर आतिशी ने कहा- वो परेशान करते रहेंगे, अरविंद केजरीवाल नए स्कूल बनवाते रहेंगे। आज संत एकनाथ सर्वोदय कन्या विद्यालय, दिलशाद गार्डन में विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल के साथ 4 मंजिला नए अकेडमिक ब्लॉक और एमपी हॉल का उद्घाटन किया।

लैब, लाइब्रेरी और लिफ्ट जैसी सुविधाओं से लैस है स्कूल

उन्होंने लिखा- स्मार्ट क्लास रूम, शानदार लैब और लाइब्रेरी, लिफ्ट सहित अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस नई बिल्डिंग में हमारे बच्चों को वर्ल्ड क्लास शिक्षा मिलेगी ताकि वो न सिर्फ अपने परिवार बल्कि देश को भी आगे बढ़ा सके।

यह भी पढ़ें- 'आशा किरण' शेल्टर होम में 14 लोगों की रहस्यमयी मौत! दिल्ली सरकार ने दिए जांच के आदेश

उन्होंने कहा कि आज हमने केवल इस भवन का नहीं बल्कि देश के सुनहरे भविष्य का उद्घाटन किया है। इन Classrooms में पढ़कर हमारे बच्चे अपने परिवार के साथ-साथ हमारे देश को भी आगे बढ़ाएंगे। आज संत एकनाथ कन्या सर्वोदय विद्यालय के साथ-साथ दिल्ली के अनेकों सरकारी स्कूलों की दशा बदल रही है। इसके लिए मैं दिल्लीवालों की तरफ से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद करती हूं।