Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गजब हाल: मंत्री के बिना आदेश के रातों-रात हुए पांच हजार शिक्षकों के तबादले, अब आतिशी ने लिया ये बड़ा निर्णय; पढ़िए पूरा मामला

राजधानी दिल्ली में शिक्षकों के तबादले का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। हैरानी की बात यह है कि मंत्री आतिशी के आदेश के बिना ही पांच हजार शिक्षकों के तबादले कर दिए गए। अब आतिशी ने तबादले रद्द करने का आदेश दिया है। पढ़िए आखिर ऐसा क्यों किया गया था और अब मंत्री आतिशी ने तबादले रद्द करने का आदेश क्यों दिया है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 04 Jul 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
आतिशी ने पांच हजार तबादले रद्द करने का आदेश दिया है।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने गुरुवार को मुख्य सचिव को सख्त निर्देश दिया है। उन्होंने मुख्य सचिव नरेश कुमार को निर्देश दिया है कि वे पांच हजार शिक्षकों के तबादले के आदेश तुरंत वापस लें, जो उनके निर्देश के बिना जारी किए गए थे।

'शिक्षा निदेशालय के शिक्षण कर्मचारियों के तबादले के लिए ऑनलाइन अनुरोध' शीर्षक वाले एक परिपत्र में उन सभी शिक्षकों को अनिवार्य रूप से तबादले के लिए आवेदन करने का निर्देश दिया गया है, जिन्होंने एक स्कूल में 10 साल से अधिक समय तक सेवा की है।

यह भी पढ़ें- जश्न की तस्वीरें: ढोल पर थिरके रोहित, भांगड़ा करते दिखे सूर्यकुमार, कोहली ने लुटाया प्यार; PM मोदी से ऐसे हुई वर्ल्ड चैंपियन टीम की मुलाकात

वहीं, 11 जून को शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी परिपत्र में कहा गया है कि ऐसा न करने पर उन्हें शिक्षा निदेशालय द्वारा किसी भी स्कूल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

मंत्री ने एक जुलाई दिया था ये आदेश

मंत्री ने एक जुलाई को आदेश दिया था कि किसी भी शिक्षक का तबादला केवल इसलिए नहीं किया जाना चाहिए कि उन्होंने किसी विशेष स्कूल में 10 साल से अधिक समय बिताया है।

यह भी पढ़ें- 'जब जिम्मेदार लोग ही हमें घुसपैठिए बोल रहे तो उनके दरवाजे कैसे जाएं', जमीयत उलेमा-ए-हिंद प्रमुख मौलाना मदनी का बयान

आतिशी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा कि उन्हें पता चला है कि इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है।

उन्होंने कहा कि मेरे आदेशों के विपरीत, दो जुलाई को लगभग पांच हजार शिक्षकों का तबादला करने का आदेश जारी किया गया।

कहा कि मैंने मुख्य सचिव को इस आदेश को वापस लेने का निर्देश दिया है। मैंने उनसे यह भी कहा है कि यदि कोई भ्रष्टाचार या कदाचार हुआ है तो इसकी जांच की जाए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें