Move to Jagran APP

'पाकिस्तान से आए लोग कहां रहेंगे, भाजपा के पास इतने घर हैं?', मंत्री आतिशी ने उठाए CAA पर सवाल

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बीजेपी पर कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि तीन देशों पाकिस्तान बांग्लादेश और अफगानिस्तान के लोगों को देश की नागरिकता दी जाएगी ऐसे गरीबों की संख्या चार करोड़ के करीब है। अगर इसमें से डेढ़ दो करोड़ लोग भी भारत आ गए तो भाजपा इन्हें कहां रखेगी? क्या भाजपा के पास इतने घर हैं?

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Wed, 13 Mar 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उठाए CAA पर सवाल।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बुधवार को बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने सीएए पर केजरीवाल के बयान को विचित्र बताया है, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि देश के युवाओं की नौकरियां भाजपा पाकिस्तान के लोगों को क्यों देना चाहती है?

आतिशी ने कहा कि देश में युवाओं की बेरोजगारी चरम पर है। जो थोड़ी-बहुत नौकरियां बची है, वह बीजेपी पाकिस्तान के लोगों को क्यों देना चाहते हैं। तीन देशों पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के लोगों को देश की नागरिकता दी जाएगी, ऐसे गरीबों की संख्या चार करोड़ के करीब है। अगर इसमें से डेढ़ दो करोड़ लोग भी भारत आ गए, तो भाजपा इन्हें कहां रखेगी? क्या भाजपा के पास इतने घर हैं?

लोगों को नौकरी नहीं मिलेगी तो ये चोरी-चकारी करेंगे: आतिशी 

उन्होंने कहा कि ये लोग आएंगे तो क्या आप इन्हें नौकरी देंगे कि नहीं देंगे। अगर भाजपा इन्हें नौकरी देगी तो देश के युवाओं की नौकरी जाएगी और अगर भाजपा नौकरी नहीं देगी तो ये लोग यहां चोरी-चकारी करेंगे। अपराधों में शामिल होंगे। ये लोग झुग्गियां डाल कर कहां रहेंगे? देश में कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी होगी। भाजपा को ऐसी क्या आन पड़ी है कि वह इन्हें देश में लाना चाहती है। साफ है कि वोट बैंक के चलते ऐसा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में AAP-Congress गठबंधन को झटका, दोनों दलों के पूर्व विधायक BJP में शामिल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।