Move to Jagran APP

'केजरीवाल सरकार में लापरवाही बर्दाश्त नहीं, वरना छोड़ दें नौकरी', मंत्री आतिशी ने दी चेतावनी

दिल्ली सरकार में जल मंत्री ने अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर सीवर की सफाई कर रिपोर्ट देने और समस्या के स्थायी समाधान के लिए प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को जनता के प्रति जवाबदेह होना होगा। अरविंद केजरीवाल की सरकार में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। अगर वे जिम्मेदारी नहीं निभा पा रहे हैं तो नौकरी छोड़ सकते हैं।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Sonu SumanUpdated: Thu, 21 Dec 2023 08:11 PM (IST)
Hero Image
सीवर की समस्या का समाधान न होने पर जल बोर्ड अधिकारियों पर भड़कीं मंत्री आतिशी।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। जल मंत्री की सख्त चेतावनी के बावजूद जल बोर्ड के अधिकारियों की कार्य प्रणाली में सुधार नहीं है। पिछले दिनों जल बोर्ड ने एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाया था, लेकिन समस्या बरकरार है। इससे नाराज जल मंत्री आतिशी ने कहा कि अपने कर्तव्य का पालन नहीं करने वाले अधिकारी नौकरी छोड़ दें।

सीवर से संबंधित शिकायतें मिलने के बाद पिछले दिनों जल मंत्री ने दिल्ली के कई क्षेत्रों में निरीक्षण किया था। उन्होंने कनिष्ठ अभियंता से लेकर मुख्य कार्यकारी अधिकारी तक को नियमित रूप से लोगों के बीच जाकर उनकी समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया था।

जारी किए गए कारण बताओ नोटिस

जल बोर्ड ने लोगों की सीवर से संबंधित समस्या हल करने के लिए 11 दिसंबर से दिल्ली के सभी 11 जोन में एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाया था, लेकिन लोगों की समस्या बरकार है। जल मंत्री ने बृहस्पतिवार को मडल टाउन विधानसभा क्षेत्र में चंद्रावल गांव के विभिन्न हिस्सों में जाकर निरीक्षण किया। सीवर की बदहाल स्थिति देखकर उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई। जिम्मेदार अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः Delhi AIIMS में 23 दिसंबर से अवकाश पर रहेंगे 50 प्रतिशत डॉक्टर, दूर-दराज के मरीजों की बढ़ सकती है परेशानी

केजरीवाल सरकार में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

स्थानीय लोगों ने उन्हें बताया कि सफाई न होने से सीवर का पानी गलियों में भर जाता है। अधिकारियों से शिकायत करने पर ध्यान नहीं दिया जाता है। मंत्री ने अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर सीवर की सफाई कर रिपोर्ट देने और समस्या के स्थायी समाधान के लिए प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को जनता के प्रति जवाबदेह होना होगा। अरविंद केजरीवाल की सरकार में लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़ें- दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर, अगले दो महीने में वॉट्सऐप से बस टिकट बुक कर सकेंगे यात्री; 15 जनवरी तक होगा ट्रायल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।