Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM केजरीवाल चौथे समन पर ED के सामने पेश होंगे या नहीं? मंत्री गोपाल राय ने कही यह बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने चौथी बार समन भेजा है। वहीं इसके बाद आप ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। कैबिनेट मंत्री गोपाल ने इस पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने आगामी 18 जनवरी से गोवा में चुनावी रैली को संबोधित करने की घोषणा शुक्रवार को की गई थी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को चुनाव से दूर करने का प्रयास है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Sat, 13 Jan 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
सीएम केजरीवाल को ईडी के चौथे समन पर मंत्री गोपाल राय ने कही यह बात।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने चौथी बार समन भेजा है। वहीं इसके बाद आप ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने इस पर सवाल भी उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने आगामी 18 जनवरी से गोवा में चुनावी रैली को संबोधित करने की घोषणा शुक्रवार को की थी। वहीं शनिवार को ईडी ने उन्हें समन भेज दिया है। उन्होंने कहा कि यह इत्तेफाक नहीं है कि ईडी का समन अभी आया है, बल्कि यह उन्हें चुनाव से दूर करने का एक प्रयास है।

ये भी पढे़ं- 'घर बचाओ, BJP हटाओ', AAP 14 जनवरी से शुरू करेगी नया अभियान; विधायकों-पार्षदों को मिला नया टास्क

ईडी का नोटिस मीडिया में लीक हो रहा

गोपाल राय ने कहा कि इसमें कुछ भी आश्चर्य नहीं है कि सीएम को नोटिस मिलने से पहले भाजपा को मिल जा रहा है। ईडी एक संवैधानिक संस्था है लेकिन उनका नोटिस केजरीवाल को न मिलकर पहले मीडिया में लीक हो जा रहा है। उन्होंने कहा कि ईडी को इन सब मामलों से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि 18 जनवरी को गोवा जाने का सीएम केजरीवाल का प्लान जारी हुआ। इसके अगले ही दिन केजरीवाल को समन भेज दिया गया।

'कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग पर चर्चा पॉजिटिव'

वहीं केजरीवाल ईडी के सामने पेश होंगे या नही, इस पर गोपाल राय ने कहा कि इस बारे में अभी चर्चा नहीं हुई है। वहीं लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर कांग्रेस के साथ गठबंधन पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ चर्चा सकारात्मक चल रही है। जैसे ही कुछ फाइनल होता है, बताया जाएगा।

चुनाव प्रचार से दूर करना उद्देश्यः सुशील गुप्ता

वहीं आप नेता सुशील गुप्ता ने केजरीवाल को ईडी समन पर कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि वह एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए गोवा जा रहे हैं, तभी यह समन जारी किया गया है। अरविंद केजरीवाल को 2024 के लोकसभा चुनाव के प्रचार से दूर करने के अलावा कुछ नहीं है।

ये भी पढे़ं- Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में AAP-कांग्रेस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बन गई बात! दोनों दलों ने कहा- ऑल इज वेल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर