Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Murder: वेलकम इलाके में चाकू से दर्जनों वार कर नाबालिग की हत्या, फिर जेब से 350 रुपये निकाल हुआ फरार

Delhi Murder News दिल्ली के वेलकम इलाके में एक नाबालिग को मात्र 350 रुपये के लिए एक किशोर ने चाकू से हमला करके मार डाला। आरोपित ने नाबालिग के शरीर पर चाकू से दर्जनों वार किए थे। उसे लगा कि नाबालिग के पास काफी रकम होगी। हालांकि आरोपित किशोर को नाबालिग लड़के की जेब से मात्र 350 रुपये ही मिले।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 22 Nov 2023 07:40 PM (IST)
Hero Image
Delhi Murder: चंद रुपये के लिए नाबालिग को मार डाला, अब पूरी जिंदगी पछताएगा आरोपी

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। वेलकम इलाके में मंगलवार रात लूट का विरोध करने पर बीच सड़क एक किशोर ने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर एक नाबालिग की हत्या कर दी। हत्या करके नाबालिग की जेब से 350 रुपये लूटकर ले गया। मृतक की पहचान यूसुफ (17) के रूप में हुई है।

चाकू से किए दर्जनों वार

नाबालिग के शरीर पर दर्जनों चाकू के निशान हैं। पुलिस ने हत्या करने वाले 16 वर्षीय नाबालिग को दबोच लिया। पुलिस ने उसके पास से वारदात में इस्तेमाल चाकू भी बरामद किया है। यूसुफ परिवार के साथ गली गली नंबर-27, जाफराबाद में रहते थे। इसके परिवार में माता-पिता व भाई है। वह अपने भाई के साथ वेलकम क्षेत्र में कंप्यूटर-कढ़ाई का काम करते थे।

चाकू से नाबालिग पर ताबड़तोड़ हमले

जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जाय टिर्की ने बताया कि मंगलवार रात को पीड़ित घर का कुछ सामान लेने के लिए वेलकम स्थित जनता कालोनी गया था। वहां पर एक किशोर ने पीछे से उसका गला चोक कर लूटपाट शुरू कर दी। पीड़ित ने विरोध किया तो आरोपित ने जेब से चाकू निकालकर उसपर ताबड़तोड़ वार कर दिए।

उसकी जेब से 350 रुपये निकालकर ले गया। राहगीरों ने वारदात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घायल हालत में नाबालिग को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव के पास से ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला, जिससे उसकी पहचान हो सके।

मृतक की हुई पहचान

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बुधवार को मृतक की पहचान हुई। पुलिस ने आरोपित को वेलकम से दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि वारदात के वक्त आरोपित ने नशा किया हुआ था। उसे लगा कि नाबालिग के पास काफी रकम होगी। पुलिस ने आरोपित को बाल सुधारगृह भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- Delhi News: बेटे को स्कूटी पर बैठने से मना किया तो पिता ने नाबालिग को मारी गोली, पुलिस ने आरोपित को दबोचा