Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में व्यवसायिक लाभ हासिल करने के लिए बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने आपत्तिजनक पोस्ट किए, प्राथमिकी दर्ज करने की उठी मांग

कारपोरेट मामलों के मंत्री और दिल्ली पुलिस को शिकायत पत्र भेजकर प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है। विनीत जिंदल का कहना है कि उक्त कंपनियों ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हमारे देश की संप्रभुता को चुनौती देने वाले आपत्तिजनक बयान और पोस्ट किए हैं।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Updated: Wed, 09 Feb 2022 06:25 PM (IST)
Hero Image
एक अधिवक्ता ने कारपोरेट मामलों के मंत्रालय और दिल्ली पुलिस को भेजा शिकायत पत्र।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कश्मीर मुद्दे पर आपत्तिजनक पोस्ट करके देश की संप्रभुता को चुनौती देने के मामले में दिल्ली के अधिवक्ता विनीत जिंदल ने हुंडई इंडिया, किया इंडिया, केएफसी इंडिया और पिज्जा हट इंडिया के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कारपोरेट मामलों के मंत्री और दिल्ली पुलिस को शिकायत पत्र भेजकर प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है। विनीत जिंदल का कहना है कि उक्त कंपनियों ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हमारे देश की संप्रभुता को चुनौती देने वाले आपत्तिजनक बयान और पोस्ट किए हैं।

जिंदल ने मंत्रालय से इन कंपनियों के पंजीकरण रद करने और उन्हें भारत में कारोबार करने से प्रतिबंधित करने का भी अनुरोध किया है। साथ ही मांग की है कि इन सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की विभिन्न धाराओं और आइटी अधिनियम के तहत मामले दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने शिकायत पत्र में कहा है कि पाकिस्तान में व्यावसायिक लाभ हासिल करने के लिए इन बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने भारत की संप्रभुता को चुनौती देने वाले आपत्तिजनक पोस्ट किए है, जोकि निंदनीय है।

विनीत जिंदल ने यह भी कहा कि यह सर्वविदित है कि कश्मीर एक संवेदनशील मुद्दा है और पिछले कई वर्षो से भारत एवं पाकिस्तान के बीच इसे लेकर तनाव रहा है। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर यह स्पष्ट है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। सोशल मीडिया पर इन कंपनियों के पोस्ट भारत की जनता को भड़काकर आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें