Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Weather: दिल्ली में कब तक जारी रहेगा बारिश का दौर? मौसम विभाग ने दिया ताजा अपडेट

दिल्ली में बारिश का दौर जारी है लेकिन अब बारिश हल्की होगी। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिन में आमतौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार सुबह 9 बजे राष्ट्रीय राजधानी का एक्यूआई 101 के साथ संतोषजनक श्रेणी में दर्ज किया गया।

By sanjeev Gupta Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 15 Sep 2024 11:24 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने नया अपडेट दिया। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली में बारिश का दौर आज रविवार को भी जारी रह सकता है। यह बात अलग है कि बीते कई दिनों की झमाझम बारिश की तुलना में यह बहुत ही हल्का रहेगा। अलबत्ता, बारिश के असर से आज भी दिन भर गर्मी के तेवर नरम ही रहेंगे।

मौसम विभाग की मानें तो सोमवार से बरसात कम होने लगेगी। 19 से 25 सितंबर के बीच मानसून विदाई ले लेगा। हल्की बारिश और बादलों की आवाजाही के बीच रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

हल्की बारिश होने के आसार

एक दिन पहले शनिवार को यह 21.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने और हल्की बारिश होने के भी आसार हैं।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली की हवा हुई साफ

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले सप्ताह भर के दौरान जब भी होगी, हल्की बरसात ही होगी, इससे ज्यादा नहीं। मानसून अब विदाई की बेला में है। दूसरी तरफ लगातार बारिश का असर दिल्ली की हवा पर भी देखने को मिल रहा है। हवा में घुले प्रदूषक कण काफी हद तक साफ हो गए हैं।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक रविवार सुबह 10 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 101 रहा। इस स्तर की हवा को 'मध्यम' श्रेणी में रखा जाता है। अगले दो दिनों के दौरान भी वायु गुणवत्ता का यही स्तर बना रहेगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर