Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi DDA Flats: बुकिंग के पहले दिन ही डीडीए की बल्ले-बल्ले, धड़ाधड़ बिके 1100 से ज्यादा फ्लैट

DDA Flats दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की सस्ता घर व मध्यम वर्गीय आवासीय योजना- 2024 को बुकिंग के पहले दिन ही 1100 से अधिक फ्लैट बिक गए। नरेला में कई परियोजनाओं बेहतर बुनियादी ढांचे और दिल्ली मेट्रो के आगमन से इसकी मांग बढ़ी है। डीडीए की पेशेवर मार्केटिंग रणनीति ने भी बिक्री में मदद की है। ये फ्लैट कई इलाकों में बिके हैं।

By sanjeev Gupta Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 11 Sep 2024 04:43 PM (IST)
Hero Image
बुकिंग के पहले दिन चार घंटे में ही बिके डीडीए के 1100 से ज्यादा फ्लैट।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Narela Flats Booking: दिल्ली विकास प्राधिकरण हाउसिंग (डीडीए, DDA) की सस्ता घर व मध्यम वर्गीय आवासीय योजना- 2024 को बुकिंग के पहले दिन खरीदारों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मंगलवार को बुकिंग शुरू होने के चार घंटे के भीतर ही 1100 से अधिक फ्लैट बिक गए।

अधिकारियों के अनुसार, विभिन्न स्थानों पर इन आवास योजनाओं (Delhi House Schemes) के माध्यम से पेश की गई सभी श्रेणियों के फ्लैटों को लेकर खरीदारों का सकारात्मक रूझान देखने को मिल रहा है। रोहिणी में 450 से अधिक फ्लैट बिक चुके हैं, रामगढ़ कॉलोनी में 100 और जसोला में प्रस्तावित सभी 41 फ्लैट बिक चुके हैं। नरेला में 350 से अधिक फ्लैट बेचे गए हैं, जो उत्साहजनक है।

नरेला में कई परियोजनाएं

मालूम हो कि नरेला में एलजी ने पाइपलाइन में कई परियोजनाओं के साथ नागरिक बुनियादी ढांचे पर महत्वपूर्ण प्रोत्साहन दिया है। सभी विश्वविद्यालय परिसरों, प्रस्तावित अंतर्राष्ट्रीय खेल परिसर, संस्थानों, अदालत परिसर, पुलिसिंग और बढ़ी हुई कनेक्टिविटी के साथ आगामी एजुकेशन हब ने नरेला को खरीदारों की पसंदीदा पसंद बनाने में एक उत्प्रेरक भूमिका निभाई है। इनके अलावा, दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro Narela Corridor) के रिठाला-नरेला-कुंडली कारिडोर के लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय से मिली मंजूरी ने भी इसके स्थानिक लाभ को बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली सरकार के मंत्री ने LG को दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम, बोले- भ्रष्ट अफसरों के नाम उजागर करें

डीडीए ने अपनाई रणनीति

इसके अलावा डीडीए द्वारा पहली बार अपनाई गई पेशेवर मार्केटिंग रणनीति से भी बिक्री में मदद मिली है। वेब साइट पर एकल खिड़की पूछताछ, खरीदारों को निर्बाध जानकारी और खरीदार को संपत्ति एवं स्वामित्व के सभी दस्तावेज सौंपने से डीडीए के प्रति खरीदारों का विश्वास और विश्वास पैदा करने में मदद मिली।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर