Move to Jagran APP

एमएसएमई की पाठशाला में लोगों ने सीखे उद्यम के गुर, 600 से ज्यादा लोग हुए शामिल

इस एक दिवसीय आयोजन में केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ ही उद्योग-व्यापार क्षेत्र के विशेषज्ञों ने 600 से अधिक लोगों को सफल उद्यम के गुर बताए।

By Neel RajputEdited By: Updated: Sun, 02 Feb 2020 10:37 AM (IST)
Hero Image
एमएसएमई की पाठशाला में लोगों ने सीखे उद्यम के गुर, 600 से ज्यादा लोग हुए शामिल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। चेंबर ऑफ इंडियन माइक्रो स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज (Chamber of Indian Micro Small and Medium Enterprises- CIMSME) द्वारा आइटीओ स्थित प्यारेलाल भवन में एक दिवसीय एमएसएमई की पाठशाला का आयोजन किया गया। इस एक दिवसीय आयोजन में केंद्र सरकार के अधिकारियों के साथ ही उद्योग-व्यापार क्षेत्र के विशेषज्ञों ने 600 से अधिक लोगों को सफल उद्यम के गुर बताए।

उन्हें स्टार्टअप, व्यापार-उद्योग से जुड़ी योजनाओं की जानकारी देते हुए उसका लाभ उठाने का आग्रह किया। इस आयोजन में दैनिक जागरण बतौर मीडिया पार्टनर जुड़ा रहा।

सीआइएमएसएमइ के अध्यक्ष मुकेश मोहन गुप्ता, गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस (जीईएम) के सीईओ आइएएस तल्लीन कुमार, क्रेडिट इंफारमेशन ब्यूरो ऑफ इंडिया लि. (सिबिल) की सीओओ हर्षला चंदोरकर, एमएसएमई मंत्रालय के निदेशक पीयूष अग्रवाल, खादी और ग्रामोद्योग आयोग के राज्य निदेशक अजय दहिया व टेली साफ्टवेयर से हेमेंद्र व अमित राय ने लोगों के सवालों के जवाब दिए। उद्यम शुरू करने वाले या उद्यम को आगे बढ़ाने वालों के अलावा स्टार्टअप में दिलचस्पी रखने वाले युवाओं ने कई सवाल किए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।