Move to Jagran APP

केजरीवाल सरकार पर दबाव डालकर काम कराने का आरोप, जीतेन्द्र सिंह से मिले अफसर

एसोसिएशन के लोगो ने 'आप' सरकार पर महिला अफसरों से दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाते हुए, केंद्रीय मंत्री जीतेन्द्र सिंह से हस्तक्षेप की मांग की।

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 23 Feb 2018 08:53 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल सरकार पर दबाव डालकर काम कराने का आरोप, जीतेन्द्र सिंह से मिले अफसर

नई दिल्ली [शिवांग माथुर]। दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से सोमवार देर रात हुई मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मारपीट के बाद केजरीवाल सरकार की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। शुक्रवार को दिल्ली में आईएएस एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह से मुलाकात कर केजरीवाल सरकार पर अफसरों पर दबाव डालकर काम कराने का आरोप लगाया साथ ही मुख्य सचिव से सोमवार रात हुई मारपीट की शिकायत भी की। एसोसिएशन के लोगो ने 'आप' सरकार पर महिला अफसरों से दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगाते हुए, केंद्रीय मंत्री जीतेन्द्र सिंह से हस्तक्षेप की मांग की।

जरूरी कार्रवाई की जाएगी

जितेंद्र सिंह ने अधिकारियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि डीओपीटी के अधिकारी इस मामले को देख रहे हैं और जरूरी कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने कहा कि यह सरकार का दायित्व है कि अधिकारियों को काम करने का उचित माहौल मिले, जितेन्द्र सिंह के मुताबिक तमाम अधिकारियों ने खुले मन से अपनी बात रखी है, केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार और अधिकारियों में जारी विवाद पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों के एक डेलिगेशन से मुलाकात की है।

सीएम आवास पहुंची दिल्ली पुलिस 

दिल्ली पुलिस शुक्रवार को सीएम आवास पहुंची। बताया जा रहा है पुलिस घटना से जुड़े सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस खंगाल रही हैं। इस बीच मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट को लेकर पहली बार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चुप्पी तोड़ी है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उनके घर पर काफी पुलिस भेजी गई है, ये अच्छी बात है, लेकिन जज लोया की हत्या के मामले में अमित शाह से पूछताछ कब होगी। केजरीवाल ने लिखा 'दो थप्पड़ के आरोप की जांच के लिए मुख्यमंत्री के पूरे घर की तलाशी चल रही है। जज लोया की हत्या पर पूछताछ बनती है या नहीं।' बता दें कि इस घटना के सिलसिले में जिन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है, उसमें इस पूरे प्रकरण में पुलिस सीएम और डिप्टी सीएम से पूछताछ कर सकती है।

मेडिकल जाच में सामने आया सच 

उल्लेखनीय है कि अरविंद केजरीवाल के घर पर चीफ सेक्रेटरी के साथ आम आदमी पार्टी के विधायकों ने मारपीट की थी। अंशु प्रकाश की शिकायत के बाद की गई मेडिकल जांच में उनके साथ मारपीट की पुष्टि भी हुई है। बता दें कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आम आदमी पार्टी विधायकों पर सरकारी विज्ञापन रिलीज करने का दबाव बनाते हुए उनके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था।

'आप' विधायकों ने की थी मारपीट 

इस घटना के बाद मुख्य सचिव ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस में शिकायत दी थी , जिसके बाद ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल के खिलाफ इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों विधायको को गिरफ्तार कर लिया था। मुख्य सचिव की मानें तो बैठक में सात विधायक मौजूद थे। इनमें से दोनों आरोपी विधायकों ने मुख्य सचिव के साथ मारपीट की थी। 

यह भी पढ़ें: 'थप्पड़कांड' पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बोले- जज लोया की हत्या पर शाह से कब होगी पूछताछ

यह भी पढ़ें: 'आप' विधायक के बिगड़े बोल, कहा- मुख्य सचिव जैसे अधिकारियों को पीटना चाहिए

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।