Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Acid Attack: दहेजलोभी ससुरालियों का खौफनाक चेहरा! सास ने बहू पर फेंका तेजाब; जैसे ही पड़ोसी को लगी भनक..

Delhi Acid Attack दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में घरेलू विवाद में एक महिला ने अपनी बहू पर तेजाब फेंक दिया। पीड़िता का अपनी सास व अन्य ससुरालवालों के साथ घरेलू विवाद का कड़कड़डूमा कोर्ट में केस चल रहा है। बुधवार को कोर्ट से पेशी के बाद जब महिला घर पहुंची तो सास ने ससुर के सामने उस पर तेजाब फेंक दिया।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Thu, 21 Sep 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
Delhi Acid Attack: न्यू उस्मानपुर इलाके में घरेलू विवाद में एक महिला ने अपनी बहू पर तेजाब फेंक दिया।

पूर्वी दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Acid Attack: न्यू उस्मानपुर इलाके में घरेलू विवाद में एक महिला ने अपनी बहू पर तेजाब फेंक दिया। पीड़िता का अपनी सास व अन्य ससुरालवालों के साथ घरेलू विवाद का कोर्ट में केस चल रहा है। बुधवार को कोर्ट से पेशी के बाद जब महिला घर पहुंची तो सास ने तेजाब से हमला कर दिया।

तेजाब से झुलसी कोमल को इलाज के लिए जग प्रवेश चंद अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां से उसे आरएमएल अस्पताल रेफर कर दिया। पीड़िता तेजाब से 25 प्रतिशत झुलस चुकी है। पीड़ित महिला के बयान पर न्यू उस्मानपुर थाना पुलिस ने सास, पति व ससुर के खिलाफ ज्वलनशील पदार्थ से हमला करने धारा में प्राथमिकी की है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

कोमल अपने परिवार के साथ न्यू उस्मानपुर पहला पुश्ता पर रहती है। परिवार में पति अभिनव सोनी, छह माह की बेटी, सास अंजलि व ससुर सुरेंद्र व अन्य सदस्य हैं। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने बताया कि नवंबर 2021 में उसकी शादी हुई थी।

आरोप लगाया कि कुछ ही दिनों के बाद पति व ससुरालवालों ने दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया था। मारपीट कर घर से बाहर निकाल देते थे। उसने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया था। यह मामला कड़कड़डूमा कोर्ट में चल रहा है। इस केस में बुधवार को पेशी थी। वह शाम को अपने घर पर पहुंची। वह दूसरी मंजिल से नीचे पानी की मोटर चलाने के लिए गई।

यह भी पढ़ें- Baghpat News: पीएचडी छात्रा के पीछे पड़ा सिरफिरा, गोली मारने-तेजाब डालने की धमकी, 'अमित कट्टा' से परेशान स्वजन

आरोप है कि इसी दौरान सास ने पीड़िता के ससुर व अन्य लोगों की मौजूदगी में उसके ऊपर बोतल से तेजाब फेंक दिया। तेजाब से उसके शरीर पर जलन होने लगी। जैसे ही पड़ोस में रहने वालों को मामले की भनक लगी, वो पीड़िता को लेकर जग प्रवेश चंद अस्पताल पहुंचे।

महिला की शिकायत पर प्राथमिकी की है। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है। अस्पताल में महिला का इलाज जारी है।

-डॉ. जाय टिर्की, उत्तर पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त

रिपोर्ट इनपुट- शुजाउद्दीन

यह भी पढ़ें- Agra News: स्कूल टीचर करता है गंदी बात, पूछता है घर में क्या पहनती हो; एसडीएम से शिकायत करने पहुंचीं बेटियां