Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Greater Noida: इस बार सितंबर में नहीं होगी मोटो जीपी भारत बाइक रेसिंग, इस महीने हो सकता है आयोजन

मोटो जीपी भारत बाइक रेसिंग स्थगित हो गई है। संभावना जताई जा रही है कि इसका आयोजन अगले साल मार्च में होगा। मौसम की परिस्थिति को देखते हुए सितंबर में आयोजित होने वाली मोटो जीपी बाइक रेसिंग को स्थगित किया गया है। भारत में पहली बार पिछले साल सितंबर में बुद्ध इंटरनेशनल फॉर्मूला वन सर्किट पर मोटो जीपी बाइक रेसिंग का आयोजन किया गया था।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 28 May 2024 11:18 PM (IST)
Hero Image
इस बार सितंबर में नहीं होगी मोटो जीपी भारत बाइक रेसिंग, इस महीने हो सकता है आयोजन

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। मोटो जीपी भारत बाइक रेसिंग स्थगित हो गई है। संभावना जताई जा रही है कि इसका आयोजन अगले साल मार्च में होगा। मौसम की परिस्थिति को देखते हुए सितंबर में आयोजित होने वाली मोटो जीपी बाइक रेसिंग को स्थगित किया गया है।

भारत में पहली बार पिछले साल सितंबर में बुद्ध इंटरनेशनल फॉर्मूला वन सर्किट पर मोटो जीपी बाइक रेसिंग का आयोजन किया गया था। इसके लिए डोर्ना स्पोर्ट्स के साथ फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स ने अनुबंध किया था। प्रदेश सरकार ने इस अंतरराष्ट्रीय आयोजन में अहम भूमिका निभाई थी। इन्वेस्ट यूपी ने बाइक रेसिंग के आयोजन के लिए वित्तीय सहायता दी थी।

20 से 22 सितंबर तक प्रस्तावित था आयोजन

इस साल मोटो जीपी बाइक रेसिंग का आयोजन बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर सितंबर में 20 से 22 सितंबर तक प्रस्तावित था, लेकिन देश में मौसम को देखते हुए इसे सितंबर में आयोजित न करने का फैसला किया गया है। मार्च 2025 में इसके आयोजन की संभावना जताई जा रही है।

मौसम की वजह से हुई थी परेशानी

फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स के सीओओ पुष्कर नाथ श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले साल मोटो जीपी के आयोजन के दौरान मौसम की वजह से बाइक रेसर के लिए काफी दिक्कतें हुई थीं। मार्शल को भी परेशानी का सामना करना पड़ा था। दर्शक भी कम संख्या में पहुंचे थे।

इसलिए इस साल सितंबर में प्रस्तावित मोटो जीपी बाइक रेसिंग को स्थगित करने का फैसला किया गया है। डोर्ना स्पोर्ट्स के प्रतिनिधि जून में भारत आएंगे। इस दौरान मार्च 2025 में इसके आयोजन की तिथि निश्चित करने पर चर्चा की जाएगी।