Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Coaching Incident: जान गंवाने वाले छात्रों की याद में बनेगी लाइब्रेरी, 3 करोड़ दान करेंगे संजय सिंह

AAP सांसद संजय सिंह ने गुरुवार को ओल्ड राजेंद्र नगर में प्रदर्शन कर रहे यूपीएससी अभ्यर्थियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह उन तीन छात्रों की याद में एक लाइब्रेरी के निर्माण के लिए अपने सांसद निधि से 3 करोड़ रुपये दान में देंगे। बता दें कुछ दिन पहले राव कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन आईएएस छात्रों की मौत हो गई थी।

By Nimish Hemant Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 02 Aug 2024 10:42 AM (IST)
Hero Image
ओल्ड राजेंद्र नगर में धरने पर बैठे छात्रों से बातचीत करते सांसद संजय सिंह। दिल्ली सरकार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। ( Sanjay Singh donate 3 crore) आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने ओल्ड राजेंद्र नगर (Old Rajendra Nagar Incindent) में नाराज यूपीएससी छात्रों से मुलाकात की। उन्होंने छात्रों को बताया कि दिल्ली सरकार और एमसीडी इस हादसे के शिकार छात्रों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देगी।

कोचिंग सेंटरों को रेगुलेट करने के लिए कानून बनाने का फैसला-AAP

मृतक छात्रों की याद में लाइब्रेरी बनाई जाएगी। उसे बनाने के लिए वह खुद अपने सांसद निधि से एक-एक करोड़ रुपये देंगे। उन्होंने बताया कि सरकार ने कोचिंग सेंटरों को रेगुलेट करने के लिए कानून बनाने का फैसला लिया है, जिसमें छात्रों के सुझाव भी शामिल किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस घटना की फुटेज कराएगी उपलब्ध-संजय सिंह

इस कानून को बनाने की प्रक्रिया में कोई भी 10 छात्र शामिल होंगे। यह कानून छात्रों के अनुसार बनाया जाएगा। जिसका ड्राफ्ट तैयार कर जल्द इसे विधानसभा में पेश किया जाएगा। इस दौरान छात्रों ने हादसे के जिम्मेदार वरिष्ठ अफसरों की जवाबदेही तय करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

संजय सिंह ने आगे कहा कि सभी छात्रों की मांग है कि राजेंद्र नगर की घटना का सीसीटीवी फुटेज जारी किया जाए। इसके लिए कैबिनेट मंत्री ने भी पत्र लिखा है। दिल्ली पुलिस यह फुटेज उपलब्ध कराएगी। संजय सिंह ने आगे कहा कि छात्रों की तरफ से चार लोगों को नौकरी देने की बात भी रखी गई थी। इस संबंध में वह लोग एलजी से मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: Delhi Rain: मानसून में अब तक 20 से ज्यादा लोगों की गई जान, आरोप-प्रत्यारोप में उलझीं एजेंसियां

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर