Move to Jagran APP

बल्लू पहलवान के हत्यारों से जुड़ रहे नफे सिंह की हत्या के तार, पुलिस जल्द लॉरेंस और जठेड़ी से करेगी पूछताछ

बहादुरगढ़ में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की हत्या को तीन दिन बीत गए लेकिन हत्यारों को लेकर पुलिस अंधेरे में ही है। वारदात में इस्तेमाल किए गए अत्याधुनिक हथियारों व प्रशिक्षित शूटरों द्वारा हत्या करने के तरीके से दिल्ली पुलिस कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी ग्रुप को ही मुख्य संदिग्ध मानकर जांच में जुटी हुई है।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 28 Feb 2024 06:15 AM (IST)
Hero Image
बल्लू पहलवान के हत्यारों से जुड़ रहे नफे सिंह की हत्या के तार। (फाइल फोटो)

राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली। बहादुरगढ़ में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की हत्या को तीन दिन बीत गए, लेकिन हत्यारों को लेकर पुलिस अंधेरे में ही है। वारदात में इस्तेमाल किए गए अत्याधुनिक हथियारों व प्रशिक्षित शूटरों द्वारा हत्या करने के तरीके से दिल्ली पुलिस कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी ग्रुप को ही मुख्य संदिग्ध मानकर जांच में जुटी हुई है।

पुलिस को शक है कि इस ग्रुप से जुडे़ दिल्ली के नजफगढ़ के रहने वाले कुख्यात गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू व तिहाड़ जेल में बंद उसके भाई ज्योति प्रकाश उर्फ बाबा के शूटरों का ही हाथ नफे सिंह की हत्या में हो सकता है। इस हत्याकांड की जांच में जहां पहले केवल स्पेशल सेल व क्राइम ब्रांच की कुछ टीमें जुटी थीं अब पूरी दिल्ली पुलिस जांच में जुट गई है।

दिल्ली पुलिस को कपिल सांगवान-ज्योति प्रकाश पर शक

दिल्ली पुलिस की अधिकतर टीमों को कपिल सांगवान व ज्योति प्रकाश पर ही शक है। ऐसे में दिल्ली पुलिस लॉरेंस व जठेड़ी ग्रुप से जुड़े सभी गैंगस्टरों से पूछताछ करने का निर्णय लिया है।

गैंगस्टर को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी

एडिशनल पुलिस कमिश्नर स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा का कहना है कि इस ग्रुप के गैंगस्टर दिल्ली व पड़ोसी राज्यों के जिन जेलों में बंद हैं अदालत से अनुमति लेने के बाद बारी-बारी से उन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में यही तरीका अपनाया गया था तब जाकर स्पेशल सेल को सुराग मिला था। नफे सिंह मामले में भी वही तरीका अपनाया जाएगा।

कपिल सांगवान लंबे समय से इंग्लैंड में

कपिल सांगवान लंबे समय से इंग्लैंड में है। इसका दिल्ली व हरियाणा में शराब कारोबार, रंगदारी वसूलने, सुपारी लेकर हत्या करने व विवादित प्रॉपर्टी पर कब्जा करने आदि कई तरह के धंधे हैं। पुलिस का कहना है इसके शूटर अभी सबसे अधिक सक्रिय हैं। करीब दो हफ्ते पहले फरीदाबाद में बल्लू पहलवान की हत्या में कपिल व ज्योति के शूटरों का हाथ होने का पता चला है। सेक्टर आठ फरीदाबाद में बल्लू की हत्या तब कर दी गई थी जब वह जिम से अपने घर आ रहा था।

गैंगस्टरों को अच्छे शूटर आसानी से नहीं मिलते

पुलिस का कहना है कि गैंगस्टर को अच्छे शूटर आसानी से नहीं मिलते हैं। शूटर जल्द पकड़े भी जाते हैं। ऐसे में अच्छे शूटर मिलने पर गैंगस्टर अपने उक्त शूटरों के जरिये जल्द से जल्द अपने सभी बड़े टारगेट को पूरा करने की कोशिश करता है। बल्लू पहलवान के बाद नफे सिंह राठी की हत्या को उसी नजरिए से देखकर दिल्ली पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस जल्द लॉरेंस और जठेड़ी से पूछताछ करेगी

पुलिस जल्द लॉरेंस, काला जठेड़ी, अनिल छिप्पी, सचिन उर्फ भांजा, ज्योति प्रकाश उर्फ बाबा को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पुलिस को उम्मीद है इनसे पूछताछ में शूटरों का पता लगा लिया जाएगा। हत्या में 455 बोर के कारतूस का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे हथियार आम शूटरों के पास नहीं होते। इसलिए पुलिस किसी बड़े गैंगस्टर के हाथ होने के एंगल पर जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: आनंद विहार और सराय काले खां ISBT का होगा कायाकल्प, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से लेकर टैरेस रेस्तरां की मिलेंगी सुविधाएं

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।