Move to Jagran APP

Namaste Trump: शाम 4 बजे के बाद कई मार्गों पर बढ़ सकता है वाहनों का दबाव

Namaste Trump यातायात पुलिस द्वारा इन मार्गों पर डायवर्जन किए जाने की सूचना ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट और ट्विटर पर उपलब्ध कराई जाएगी।

By JP YadavEdited By: Updated: Mon, 24 Feb 2020 10:24 AM (IST)
Hero Image
Namaste Trump: शाम 4 बजे के बाद कई मार्गों पर बढ़ सकता है वाहनों का दबाव
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Namaste Trump: डोनाल्ड ट्रंप के दिल्ली आगमन क चलते सोमवार शाम 4 बजे के बाद कई इलाकों में वाहनों का दबाव बढ़ने के कारण रूट डायवर्जन किया जा सकता है। हालांकि अभी दिल्ली यातायात पुलिस ने डायवर्जन की पुष्टि नहीं की है, लेकिन वाहनों की संख्या और जाम को देखते हुए डायवर्जन प्लान को लागू किया जा सकता है।

यातायात पुलिस के अनुसार, सोमवार की दोपहर बाद से दिल्ली छावनी, दिल्ली-गुड़गांव रोड (एनएच-48), धौला कुआं, चाणक्यपुरी, एसपी मार्ग, आरएमएल गोलचक्कर और आस-पास के क्षेत्रों में यातायात भारी रहने की संभावना है। इसके अलावा मंगलवार को शाम 4 बजे के बाद मोती बाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आइटीओ के आसपास के क्षेत्र, दिल्ली गेट और मध्य व नई दिल्ली के आस-पास के क्षेत्रों में ट्रैफिक भारी रहने की संभावना है।

वहीं चाणक्यपुरी, आरएमएल गोल चक्कर, धौला कुआं, दिल्ली छावनी, दिल्ली-गुड़गांव रोड (एनएच-48) और आस-पास के इलाकों में ट्रैफिक भारी रहने की संभावना है। यातायात पुलिस द्वारा इन मार्गों पर डायवर्जन किए जाने की सूचना ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट और ट्विटर पर उपलब्ध कराई जाएगी।

गुरुग्राम में भी हो सकता है रूट डायवर्जन

बताया जाता है कि राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन को लेकर केंद्र सरकार ने एडवाइजरी जारी कर रखी है। एडवाइजरी के मुताबिक दिल्ली इलाके में कोई संदिग्ध न प्रवेश करे और राष्ट्रपति के आगमन के दौरान दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर ट्रैफिक का दबाव न बने, इन विषयों पर ध्यान देना है। इसे देखते हुए गुरुग्राम पुलिस को अलर्ट किया गया है। ट्रैफिक पुलिस के साथ ही सभी थाना पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच की टीमों को भी अलर्ट कर दिया गया है। सोमवार से बॉर्डर इलाकों में नाके लगाकर वाहनों की विशेष रूप से जांच की जाएगी। वैसे शनिवार एवं रविवार को भी शहर में पुलिस अलर्ट दिखाई दी। शहर के विभिन्न इलाकों में नाके लगाकर वाहनों की जांच की गई। इस दौरान ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान भी किया गया। भारत बंद को देखते हुए भी अलर्ट थी पुलिस रविवार को भीम आर्मी के भारत बंद को देखते हुए भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। शहर के सभी मुख्य चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए थे। खासकर सदर बाजार इलाके में काफी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात थे। राजीव चौक, सोहना चौक, अग्रसेन चौक, अग्रवाल धर्मशाला चौक एवं इफको चौक सहित कई मुख्य चौराहों पर महकमे के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। हालांकि बंद का शहर में कहीं असर नहीं दिखा। सदर बाजार में अन्य दिनों की तरह ही भीड़भाड़ दिखाई दी। सभी दुकानें खुली रहीं। कहीं से नहीं लग रहा था कि भारत बंद हो।

निश्चित रूप से राष्ट्रपति ट्रंप के आगमन को लेकर गुरुग्राम पुलिस भी अलर्ट है। दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों पर विशेष नजर रखी जाएगी। रविवार को भारत बंद को देखते हुए भी पुलिस हर स्तर पर सक्रिय थी। कहीं से भी किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना नहीं मिली। पुलिस को एक साथ कई जिम्मेदारी निभानी पड़ती है। गुरुग्राम के लोग कानून-व्यवस्था का सम्मान करते हैं। इस वजह से कभी भी किसी भी मौके पर गड़बड़ी नहीं होती है। मोहम्मद अकील, पुलिस आयुक्त

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।