Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NDMC के चेयरमैन बनते ही एक्शन में नरेश कुमार, देर से दफ्तर आनेवाले कर्मचारियों को दी चेतावनी; कार्रवाई के दिए आदेश

एनडीएमसी ने दिव्यांग कर्मचारियों के लिए सुविधाजनक बायोमीट्रिक मशीनें लगाने और उन्हें सुचारु करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी विभागाध्यक्षों को आदेश दिए हैं कि प्रतिदिन वह अपने विभाग के कर्मचारियों की हाजिरी को देंखे। अगर कोई लापरवाही कर रहा है तो उस पर तत्काल कार्रवाई करें। उल्लेखनीय है कि एनडीएमसी के 14 हजार के करीब कर्मचारी हैं।

By Nihal Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 23 Jun 2024 08:31 PM (IST)
Hero Image
NDMC के चेयरमैन बनते ही एक्शन में नरेश कुमार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को एनडीएमसी के चेयरमैन का अतिरिक्त प्रभार मिलने के बाद लापरवाह कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ सख्ती बढ़ रही है। अब एनडीएमसी ने आदेश जारी कर उन कर्मचारियों को चेतावनी दी है जो देर से दफ्तर पहुंचते हैं।

एनडीएमसी के आदेश के तहत सुबह 9.15 से ज्यादा देर कोई आएगा तो उसकी आधे दिन का हाजिरी लगाई जाएगी। इसमें पहले सीएल (आकस्मिक अवकाश) में से हाजिरी काटी जाएगी। अगर कर्मचारियों और अधिकारियों के पास सीएल उपलब्ध नहीं है तो फिर ईएल में से इसे काटा जाएगा।

आधार युक्त बायोमीट्रिक मशीन में लगेगी हाजिरी

एनडीएमसी के संस्थापना विभाग द्वारा आदेश में कहा गया है कि देखने में आ रहा है कि कर्मचारी देरी से दफ्तर आ रहे हैं। ऐसे में समय से लोग दफ्तर आए। अगर, कोई कर्मचारी इसमें लापरवाही करता है तो उसकी हाजिरी काटी जाएगी। सभी कर्मचारियों को आधार युक्त बायोमीट्रिक मशीनों से हाजिरी लगाए। 9.15 के बाद आने वाले कर्मचारी व अधिकारी कार्रवाई के हकदार होंगे।

लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई के आदेश

एनडीएमसी ने दिव्यांग कर्मचारियों के लिए सुविधाजनक बायोमीट्रिक मशीनें लगाने और उन्हें सुचारु करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी विभागाध्यक्षों को आदेश दिए हैं कि प्रतिदिन वह अपने विभाग के कर्मचारियों की हाजिरी को देंखे। अगर कोई लापरवाही कर रहा है तो उस पर कार्रवाई करें। उल्लेखनीय है कि एनडीएमसी के 14 हजार के करीब कर्मचारी हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर, इस दिन से शुरू होगी मोहल्ला बस सर्विस; महिलाओं के लिए यात्रा होगी मुफ्त

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें