Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: मजबूत वित्तीय स्थिति के लिए NDMC को मिली AA प्लस रेटिंग, 2017 से लगातार मिल रही यह उपलब्धि

वित्तीय संसाधनों के लिए मजबूत वित्त स्थिति को लेकर नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) को वर्ष 2023-24 के लिए एए प्लस रेटिंग मिली है। क्रेडिट रेटिंग मेसर्स केयर रेटिंग द्वारा की गई है। वर्ष 2017-18 से एनडीएमसी ने लगातार यह रेटिंग पाने में सफलता हासिल की है। एनडीएमसी के अनुसार केयर रेटिंग एजेंसी की स्थापना 1993 में हुई थी।

By Nihal Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 04 Mar 2024 09:10 PM (IST)
Hero Image
मजबूत वित्तीय स्थिति के लिए NDMC को मिली AA प्लस रेटिंग।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। वित्तीय संसाधनों के लिए मजबूत वित्त स्थिति को लेकर नई दिल्ली नगर पालिका परिषद को वर्ष 2023-24 के लिए एए प्लस रेटिंग मिली है। क्रेडिट रेटिंग मेसर्स केयर रेटिंग द्वारा की गई है। वर्ष 2017-18 से एनडीएमसी ने लगातार यह रेटिंग पाने में सफलता हासिल की है।

एनडीएमसी के अनुसार, केयर रेटिंग एजेंसी की स्थापना 1993 में हुई थी। यह भारत की अग्रणी क्रेडिट रेटिंग एजेंसियों में से एक है। यह भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड के तहत पंजीकृत है। इसे आरबीआई द्वारा एक बाहरी क्रेडिट मूल्यांकन संस्थान के रूप में स्वीकार किया गया है।

ये भी पढे़ंः Delhi Dog Attack: 18 माह की बच्ची की मौत को लेकर पिता ने मांगा 50 लाख का हर्जाना, कोर्ट ने अधिकारियों से मांगा जवाब

पारदर्शी रेटिंग प्रक्रिया को करती है पालन

केयर रेटिंग्स एक मजबूत और पारदर्शी रेटिंग प्रक्रिया का पालन करती है, जो अपने डोमेन और विश्लेषणात्मक विशेषज्ञता का लाभ उठाती है, जो अंतरराष्ट्रीय सर्वोत्तम मान्यताओं के अनुरूप कार्यप्रणाली द्वारा समर्थित है।

ये भी पढ़ें- आम आदमी पार्टी को सुप्रीम कोर्ट से झटका, 15 जून तक खाली करना होगा पार्टी कार्यालय

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर