Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: बुजुर्ग ताऊ करना चाहते थे दूसरी जाति की महिला से शादी, भतीजे ने सुपारी देकर करवा दी हत्या

दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश में बैठकर दिल्ली में हत्या करवाने के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने एक बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या कर दी जो दूसरी जाति की महिला से शादी करना चाहता था। मुख्य आरोपी मृतक का भतीजा है जिसने अपने मामा की हत्या की साजिश रची और किराए के शूटरों से उसकी हत्या करवा दी।

By Sonu Rana Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:54 PM (IST)
Hero Image
भतीजे ने सुपारी देकर करवा दी ताऊ की हत्या।

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ व द्वारका साऊथ थाना पुलिस ने उत्तर प्रदेश में बैठकर दिल्ली में हत्या करवाने के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी राज कुमार, अर्जुन रायकवार, लाल बहादुर, प्रवेंद्र रायकवार व आकाश के पास से दो देसी पिस्टल, तीन कारतूस, चाकू व बाइक बरामद हुई है।

उत्तर प्रदेश के महोबा के आकाश ने सुपारी देकर दिल्ली में रह रहे अपने ही ताऊ बाबू की हत्या करवाई थी। बाबू राजमिस्त्री का काम करते थे और दूसरी जाति की महिला से शादी करना चाहते थे। स्वजन इससे खुश नहीं थे। उनका कहना था कि अगर शादी करनी है तो वह अपनी जाति की महिला से करें।

बाइक सवार तीन युवकों ने मारी गोली

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 26 सितंबर को द्वारका सेक्टर-एक में 55 वर्षीय बाबू की बाइक सवार तीन युवकों द्वारा गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की मदद से तीनों आरोपियों व उनकी बाइक की फोटो बरामद की।

पुलिस के पास पहले से था रिकॉर्ड

तीनों आरोपियों का पुलिस रिकॉर्ड मौजूद था। इससे पता लगा कि तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश के महोबा के रहने वाले हैं। पुलिस टीम ने महोबा से हत्या करने वाले तीनों शूटरों अर्जुन रायकवार, लाल बहादुर व प्रवेंद्र रायकवार को पकड़ लिया।

रहने-खाने के भी मिले रुपये

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्हें हत्या करने के लिए सुपारी दी गई थी। दिल्ली में उनके रहने, खाने के साथ दस हजार रुपये एडवांस भी दिए गए थे। इसके बाद उनकी निशानदेही पर हत्या की साजिश में शामिल एक और आरोपी राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया।

राजकुमार ने बताया मुख्य आरोपी के बारे में

राजकुमार ने बताया कि हत्या का मुख्य साजिशकर्ता बाबू का भतीजा आकाश है। पुलिस ने आकाश के मोबाइल की सीडीआर खंगाली तो पता चला कि वह शूटरों के संपर्क में था। इसके बाद पुलिस ने आकाश को भी गिरफ्तार कर लिया।

शादी को लेकर परिजनों में हो गया विवाद

पूछताछ के दौरान आकाश ने बताया कि बाबू उसका ताऊ है। बाबू दूसरी शादी करना चाहता था। उसने दूसरी जाति की महिला को शादी के लिए पसंद भी कर लिया था। इसको लेकर बाबू का स्वजन के साथ विवाद हो गया। स्वजन ने उसे समझाया, लेकिन वह दूसरी जाति की महिला से शादी करने पर अड़ा रहा।

ये भी पढ़ें- फ्लैट से आ रही थी बदबू... दरवाजा खोला तो पुलिस के उड़ गए होश; पड़ोसियों ने खोला एक बड़ा राज

इसके बाद आकाश ने मामा के घर महोबा जाकर उसकी हत्या की साजिश रची और किराए के शूटरों से उसकी हत्या करवा दी। आरोपियों के पास से पिस्टल, कारतूस व बाइक भी बरामद हुई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें