Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के RML अस्पताल में आज शुरू होगा नया OPD रजिस्ट्रेशन हॉल, करीब आठ हजार मरीजों को मिलेगा फायदा

दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में इलाज कराने पहुंचने वाले मरीजों के लिए राहत की खबर है। आरएमएल अस्पताल में आज से नया ओपीडी रजिस्ट्रेशन हॉल शुरू हो रहा है। इससे ओपीडी ब्लॉक में मरीजों की भीड़ में कमी आएगी। साथ ही अस्पताल में नई फार्मेसी खुलेगी। इसका लाभ रोजाना अस्पताल पहुंचने वाले करीब आठ हजार मरीजों को मिलेगा। इसके अलावा मरीजों के लिए नए वेटिंग हॉल भी शुरू होंगे।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 18 Jul 2024 11:27 AM (IST)
Hero Image
नया ओपीडी रजिस्ट्रेशन हॉल शुरू होने से मरीजों की भीड़ कम होगी।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आरएमएल अस्पताल में आज नया ओपीडी रजिस्ट्रेशन हॉल शुरू होगा। इसके अलावा एक नई फार्मेसी भी शुरू होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव अपूर्व चंद्रा इसका शुभारंभ करेंगे। इससे अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को फायदा होगा।

इस अस्पताल की ओपीडी में प्रतिदिन करीब आठ हजार मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। अभी तक ओपीडी पंजीकरण ओपीडी ब्लॉक में ही होता रहा है, जहां जगह की कमी से मरीजों को परेशानी होती है।

ओपीडी ब्लॉक में मरीजों की भीड़ होगी कम

स्थिति यह है कि वह ओपीडी पंजीकरण के लिए मरीजों की लाइन लगने के बाद ओपीडी ब्लॉक में मरीजों और तीमारदारों को आने जाने में भी दिक्कत होती है। इसके मद्देनजर अस्पताल प्रशासन ने ओपीडी ब्लॉक के पास पोर्टा केबिन का नया ओपीडी रजिस्ट्रेशन हॉल बनवाया है।

ये भी पढ़ें-

World Plastic Surgery Day: RML अस्पताल में एक दिन में बिना रुके हुईं 24 प्लास्टिक सर्जरी, सभी ऑपरेशन रहे सफल

अब इस ब्लॉक में ही मरीजों का ओपीडी पंजीकरण होगा। इससे ओपीडी ब्लॉक में मरीजों की भीड़ कम होगी। इसके अलावा मरीजों के लिए नए वेटिंग हॉल भी शुरू होंगे। इससे मरीज और तीमारदार आरम से बैठकर इलाके के लिए इंतजार कर सकेंगे।

मौजूदा समय में मरीजों की भीड़ के अनुसार फार्मेसी की सुविधा कम पड़ रही थी। इसलिए नई फार्मेसी भी शुरू की जा रही है। इससे मरीजों को आसानी से दवाएं मिल सकेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर