Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा चूक पर बोले CM केजरीवाल- लोकतंत्र के मंदिर की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता

नए संसद भवन में सुरक्षा में चूक के बाद से एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। संसद की कार्यवाही के दौरान दो लोग लोकसभा में घुस आए और वो फांदते-कूदते हुए स्पीकर की तरफ बढ़े। अब सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मंदिर की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 13 Dec 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
संसद की सुरक्षा चूक पर बोले CM केजरीवाल- लोकतंत्र के मंदिर की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Parliament Security Breach: नए संसद भवन में सुरक्षा में चूक के बाद से एक बार फिर सवाल खड़े हो गए हैं। संसद की कार्यवाही के दौरान दो लोग लोकसभा में घुस आए और वो फांदते-कूदते हुए स्पीकर की तरफ बढ़े। अब सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मंदिर की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि 2001 के हमले की बरसी पर संसद में आज का उल्लंघन हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों का अपमान है। हमारे लोकतंत्र के मंदिर की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि हमलावर कौन थे, वे कैसे घुसे, उनका मकसद क्या था? इसका खुलासा करने के लिए तत्काल जांच जरूरी है। आरोपियों पर कार्रवाई तुरंत और सख्त होनी चाहिए।

लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो शख्स जो दर्शक दीर्घा में बैठे थे अचानक सदन के बीच में कूद गए। इन्हें बाद में हिरासत में ले लिया गया।

ये भी पढ़ें- कौन हैं वो लोग जिन्होंने संसद को किया धुआं-धुआं, चार आरोपियों में एक महिला भी शामिल; इन राज्यों से है कनेक्शन

लोकसभा के कार्यवाही वाली वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक अचानक से पीछे से सांसदों के बीच कूदता है और बीच में जाकर इधर-उधर देखता है। फिर वह जूता निकालता हुआ दिखता है और उसमें से कुछ निकालने की कोशिश करता है।

इसी बीच वह कुछ भारी सी चीज सदन में फेंकता है जिससे पीला धुआं निकलता है और हर ओर अफरा-तफरी मच जाती है। बड़ी हिम्मत करके कुछ सांसद उस युवक को पकड़ लेते हैं।