Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shraddha Murder Case में नया खुलासा, जंगलों में मिली हड्डियों का श्रद्धा के पिता के DNA से हुआ मिलान

Shraddha Murder Case राजधानी में हुए चर्चित श्रद्धा मर्डर केस में एक बार फिर नया खुलासा हुआ है। दरअसल महरौली के जंगलों से पुलिस को एक शव की हड्डियां बरामद हुई थी। अब इन हड्डियों का श्रद्धा के पिता विकास वालकर के DNA से मिलान हो गया है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Thu, 15 Dec 2022 01:15 PM (IST)
Hero Image
Shraddha Walkar Murder Case में नया मोड़

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले (Shraddha Walkar Murder Case) में रोज नए तथ्य सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में पुलिस द्वारा बरामद की गई कुछ हड्डियों के नमूने श्रद्धा के पिता के डीएनए से मेल खा गए, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि वे श्रद्धा के थे। इन्हें दिल्ली पुलिस की टीम द्वारा महरौली और गुरुग्राम के जंगलों से इकट्ठा किया गया था।

इस नए खुलासे को लेकर दिल्ली पुलिस जल्द ही मीडिया से चर्चा करेगी, जिसमें डीएनए जांच को लेकर अधिक जानकारी सामने आ सकती है। 

श्रद्धा के शव के साथ दरिंदगी की सारी हदें की गई पार

मामले में आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawala) पर आरोप है कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या कर उसके शव के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार की। उनसे शव के करीब 35 टुकड़े कर फ्रिज में रखा और महीनों तक उन्हें अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाता रहा।

उल्लेखनीय है कि मामले आरोपित आफताब पूनावाला अभी पुलिस गिरफ्त में है। सबूत जुटाने के लिए पुलिस आफताब का पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट करा चुकी है। टेस्ट के दौरान की गई पूछताछ में कई बातें सामने आई हैं, जिनके आधार पर पुलिस जांच कर रही है। 

ये भी पढ़ें-

Shraddha Murder case: इन 3 वजहों से आफताब ने श्रद्धा को सुला दी मौत की नींद, पॉलीग्राफ टेस्ट में उगले कई राज

Shraddha Murder Case: कभी श्रद्धा के कटे सिर का मेकअप करता, कभी गुस्से में थप्पड़ मारता था आफताब

श्रद्धा हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को 20 नवंबर को बड़ी कामयाबी मिली थी। पुलिस टीम ने सर्च अभियान के दौरान महरौली के जंगल से मानव खोपड़ी और जबड़े का हिस्सा बरामद किया था। इस दौरान मानव शरीर के अन्य हिस्सों की हड्डियां भी बरामद की गई थी। पुलिस को शक था कि जंगल से मिले शव के अवशेष श्रद्धा वालकर के हो सकते हैं। इसी आधार पर पुलिस ने श्रद्धा के पिता का डीएनए टेस्ट भी करवाया।

एम्स अस्पताल में होगा हड्डियों को पोस्टमार्टम

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि श्रद्धा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस को DNA संबंधित जांच की रिपोर्ट और पॉलीग्राफ जांच की रिपोर्ट मिल गई है, जो हमारे तफ्तीश के लिहाज से काफी मददगार साबित होगा, हालांकि इस मामले में हम लोग दो अन्य रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें की नार्को टेस्ट की रिपोर्ट सबसे महत्वपूर्ण है।

जल्द ही हमारी टीम श्रद्धा के उन हड्डियों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने वाली है जिससे उसके पिता के साथ डीएनए मैच हुआ है। श्रद्धा के शव वाली हड्डियों का पोस्टमार्टम एम्स अस्पताल में होगा, जबकि DNA टेस्ट संबंधित जांच पड़ताल के लिए हम लोगों ने CBI की फोरेंसिक जांच लैब की मदद ली थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें