Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shraddha Murder Case: श्रद्धा के ही थे जंगल से मिले हड्डियों और बालों के गुच्छे, DNA रिपोर्ट में हुई पुष्टि

Shraddha Murder Case में अब एक नया खुलास हुआ है। माइटोकॉन्ड्रियल DNA रिपोर्ट में पुलिस को मिली हड्डियां और बालों का मिलान श्रद्धा के पिता और भाई के DNA से हुई है। यह रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक्स से मिली है।

By AgencyEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Wed, 04 Jan 2023 03:42 PM (IST)
Hero Image
श्रद्धा हत्याकांड मामले में अब एक नया खुलास हुआ है।

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली के महरौली इलाके में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले (Shraddha Walkar Murder Case) में लगातार नए तथ्य सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में अब एक नया खुलास यह हुआ कि पुलिस को माइटोकॉन्ड्रियल DNA रिपोर्ट मिल गई है। इस रिपोर्ट में यह पुष्टि हुई है कि पुलिस को जंगलों से जो हड्डियां और बालों के गुच्छे मिले थे वो श्रद्धा के ही थे। 

रिपोर्ट के मुताबिक, श्रद्धा वालकर के बाल और हड्डी के नमूने को मिलान उन हड्डियों से हुआ है जो पुलिस को जांच के दौरान महरौली और गुरुग्राम के जंगलों में मिली थी। यह रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक्स से मिली है। यह जानकारी स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने दी है। 

स्पेशल सीपी ने क्या कहा?

स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, ''श्रद्धा हत्याकांड में माइटोकॉन्ड्रियल DNA रिपोर्ट में श्रद्धा वॉकर के साथ बाल और हड्डी के सैंपल मैच होने की पुष्टि हुई है। दिल्ली पुलिस को सेंटर फॉर DNA फिंगरप्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक्स से रिपोर्ट मिल गई है।''

श्रद्धा के पिता और भाई के DNA से हुआ मिलान

इस खुलासे को लेकर पुलिस ने बताया कि माइटोकॉन्ड्रियल जांच का परिणाम प्राप्त हो गया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया कि मृतक की कथित हड्डी का एक टुकड़ा और बालों का गुच्छा श्रद्धा के पिता और भाई के DNA के साथ मेल खाता है। इससे यह साबित हो ता है कि वह हड्डियां श्रद्धा की ही थी। 

यह भी पढ़ें- आफताब का लिया वॉयस सैंपल, श्रद्धा से झगड़े के ऑडियो क्लिप से होगा मिलान; 3D फेस रिकगनिशन टेस्ट भी होगा