Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NewsClick Row: पत्रकार अभिसार शर्मा से गुरुवार को फिर पूछताछ करेगी स्पेशल सेल, पुलिस ने भेजा नोटिस

न्यूज पोर्टल न्यूजक्लिक की चीन से फंडिंग को लेकर यूएपीए और आईपीसी की कई धाराओं के तहत जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पत्रकार अभिसार शर्मा को नोटिस भेजा है। स्पेशल सेल ने अभिसार शर्मा को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। इस मामले में अभिसार से गुरुवार को दोबारा पूछताछ की जाएगी। इससे पहले अभिसार समेत न्यूजक्लिक से जुड़े कई पत्रकारों से मंगलवार को पूछताछ हुई।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Thu, 05 Oct 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
अभिसार शर्मा से दोबारा पूछताछ करेगी पुलिस। वीडियो ग्रैब

पीटीआई, नई दिल्ली। ऑनलाइन पोर्टल न्यूजक्लिक पर चीन से फंड लेने के केस में जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने पत्रकार अभिसार शर्मा को एक बार फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गुरुवार को दोबारा Abhisar Sharma से पूछताछ करेगी।

इससे पहले मंगलवार सुबह स्पेशल सेल की टीम ने अभिसार शर्मा समेत न्यूजक्लिक से जुड़े तमाम पत्रकारों, लेखकों के घर पर छापेमारी की थी। इसके बाद इनमें से कई को लोधी रोड स्थित स्पेशल सेल के मुख्यालय लेकर गई थी जहां इन लोगों से छह से ज्यादा समय तक पूछताछ चली।

यह भी पढ़ें: NewsClick Case: कोर्ट ने प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को सात दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

अब अभिसार शर्मा को स्पेशल सेल ने गुरुवार को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने न्यूजक्लिक मामले में आंतक निरोधी कानून यूएपीए की कई धाराओं और आईपीसी की धाराओं के तहत 17 अगस्त को एफआईआर दर्ज की थी।

स्पेशल सेल के अधिकारियों का कहना है कि अभिसार को पुलिस यूएपीए के तहत दर्ज केस में पूछताछ लिए बुला रही है। इस मामले स्पेशल सेल ने न्यूजक्लिक के एडिटर इन चीफ प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर मैनेजर अमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। अदालत ने स्पेशल सेल को दोनों की सात दिन की रिमांड दी है।

यह भी पढ़ें: Delhi Police Raid: पांच शहर, 100 जगह और 500 जवान... दिल्ली पुलिस ने NewsClick पर छापेमारी का कैसे बनाया प्लान

मंगलवार को न्यूजक्लिक के 100 ठिकानों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने छापेमारी की थी। इस दौरान पुलिस ने न्यूजक्लिक से जुड़े 37 पुरुष और 9 महिला संदिग्धों से पूछताछ की थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर