Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल पर लगा यौन शोषण का आरोप, NHRC ने मामले में पुलिस कमिश्नर से मांगी रिपोर्ट

एनएचआरसी ने आज अपने एक बयान में कहा कि दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल पर आरोप है कि उसने पहले एक महिला से दोस्ती की। बाद में उसके साथ यौन शोषण किया। इतना ही नहीं उसने एक वीडियो भी बना ली। जिसको वायरल करने की धमकी देकर महिला के साथ लगातार दुष्कर्म करता रहा। अब इस संबंध में दिल्ली के पुलिस आयुक्त से रिपोर्ट मांगी गई है।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Published: Thu, 27 Jun 2024 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 08:35 PM (IST)
Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप। प्रतीकात्मक फोटो

एएनआई, नई दिल्ली। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने गुरुवार को कहा कि एक मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है कि कथित तौर पर, दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने एक महिला से दोस्ती की। उसका यौन उत्पीड़न किया और एक वीडियो भी बनाया।

शिकायत के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने का आरोप

बाद में वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी देकर वह उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। कथित तौर पर, वह (पीड़िता) 15 दिनों से दिल्ली के कल्याणपुरी और मालवीय नगर पुलिस स्टेशनों के चक्कर लगा रही है, लेकिन पुलिस कथित तौर पर मामले में उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

NHRC ने पुलिस आयुक्त से एक सप्ताह में मांगा जवाब

आयोग ने पाया है कि मीडिया रिपोर्ट की सामग्री, यदि सच है, तो पीड़ित महिला के मानवाधिकारों के उल्लंघन के गंभीर मुद्दे उठाती है। उसी तरह, उसने दिल्ली के पुलिस आयुक्त (Delhi Police) को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर मामले पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

रिपोर्ट में मामले में दर्ज एफआईआर की स्थिति और जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी भी शामिल होनी चाहिए। 25 जून 2024 को की गई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता सोशल मीडिया के जरिए कांस्टेबल के संपर्क में आई थी। महिला अपनी आपबीती के बारे में पुलिसकर्मी के परिवार से भी मिली लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी।

यह भी पढ़ें: Delhi Crime News: महिला के साथ दरिंदगी, ब्लैकमेल कर बार-बार लूटता रहा आबरू; आपबीती सुन पुलिस अधिकारी हैरान


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.