Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIA को दिल्ली में मिली बड़ी कामयाबी, छापेमारी में संदिग्ध वस्तु बरामद; दो लोगों को हिरासत में लिया गया

एनआईए ने दिल्ली के मुस्तफाबाद में छापेमारी कर संदिग्ध सामग्री बरामद की है। इस ऑपरेशन में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। यह कार्रवाई आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के राष्ट्रव्यापी नेटवर्क का पता लगाने के लिए की गई है। एनआईए ने देश के पांच राज्यों में 22 स्थानों पर छापेमारी की है। एनआईए ने महाराष्ट्र में भी छापेमारी कर दो लोगों को पकड़ा है।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 05 Oct 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली के मुस्तफाबाद इलाके में छापेमारी की।

आईएएनएस, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कई जगहों पर छापेमारी की। इसी सिलसिले में राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके मुस्तफाबाद में भी छापा मारा गया और संदिग्ध सामग्री बरामद की गई। एनआईए ने यह ऑपरेशन दिल्ली पुलिस की स्पेशल के साथ चलाया था।

सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान संदिग्ध सामग्री बरामद की गई और कुछ लोगों को नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। छापेमारी शनिवार की सुबह समाप्त हुई।

यह कार्रवाई आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के राष्ट्रव्यापी नेटवर्क का पता लगाने के लिए हुआ था। इस कार्रवाई के तहत देश के पांच राज्यों में 22 स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। इसी क्रम में एनआईए और आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) ने शनिवार को महाराष्ट्र में कई स्थानों पर संयुक्त छापेमारी भी की। छत्रपति संभाजीनगर, मालेगांव और जालना सहित कई स्थानों पर तलाशी ली गई, जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल चार लोगों को हिरासत में लिया गया। 

महाराष्ट्र से भी एनआईए ने दो लोगों को पकड़ा

जालना के गांधी नगर इलाके से दो लोगों को पकड़ा गया। एक को छत्रपति संभाजीनगर के आजाद चौक से गिरफ्तार किया गया। एन-6 क्षेत्र और मालेगांव में एक और संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, हिरासत में लिए गए संदिग्धों की आतंकियों से वित्तपोषण और आतंकवादी सहायता समूहों से उनके संभावित संबंधों की भी जांच की जा रही है। ये छापे एनआईए द्वारा आतंक से संबंधित गतिविधियों पर व्यापक राष्ट्रव्यापी कार्रवाई के मद्देनजर किए गए हैं। 

बंगाल और तमिलनाडु में भी हुई थी छापेमारी

कुछ ही दिन पहले, 1 अक्टूबर को एनआईए ने पश्चिम बंगाल में कई छापे मारे थे। इसी तरह की कार्रवाई पिछले हफ्ते तमिलनाडु में भी हुई थी, जो चेन्नई सेंट्रल क्राइम ब्रांच द्वारा दर्ज एक आतंकी साजिश मामले से संबंधित थी। इसे बाद में एनआईए को सौंप दिया गया था।

यह भी पढ़ेंः Festival Special Trains: बिहार के लिए एक नई त्योहार स्पेशल ट्रेन की घोषणा, जानें रूट और तारीख

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें