Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NIA Raid: दिल्ली-एनसीआर के नामी गैंगस्टर के ठिकानों पर एनआइए की छापेमारी

Delhi NCR NIA Raid राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA Raid) ने आज दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में नामी गैंगस्टरों के ठिकानों पर छापेमारी की। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई का मकसद गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों पर शिकंजा कसना है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 18 Oct 2022 11:03 AM (IST)
Hero Image
एनआइए ने दिल्ली एनसीआर के नामी गैगस्टरों के खिलाफ की कार्रवाई।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA Raid) ने आज दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में नामी गैंगस्टरों के ठिकानों पर छापेमारी की। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई का मकसद गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों पर शिकंजा कसना है। साथ ही मादक पदार्थों के तस्करों के बीच उभरती नेक्सेस को खत्म करने के लिए यह कार्रवाई की है। एनआइए की कई राज्यों में 40 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी चल रही है।

दिल्ली एनसीआर से सटे नारनौल और सुल्तानपुर में भी एनआइए ने छापेमारी की कार्रवाई की है। नारनौल के गांव मोहनपुर के नामी गैंगस्टर सुरेंद्र उर्फ चीकू के घर पर एनआइए ने रेड की। वहीं सुलतानपुर डबास गांव में गैंगस्टर नवीन बाली के घर पर एनआइए छापेमारी की। बता दें कि नवीन बाली पर 30 से 35 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। नवीन नीरज बवाना गैंग का सक्रिय सदस्य है और फिलहाल मकोका (एफआइआर 10/15 स्पेशल सेल) में जेल में बंद है।

(रेवाड़ी जिले के गांव रालियावास में पहुंची एनआईए की टीम।)

गुरुग्रामः गुरुग्राम के गैंगस्टर कौशल के शार्प शूटर संदीप बंदर के भाई अनिल के घर एनआइए छापेमारी ने छापेमारी की। गुरुग्राम के ही नाहरपुर रूपा इलाके में सुबह से एनआइए की छापेमारी जारी है। इससे पहले 13 सितंबर को गैंगस्टर कौशल चौधरी, गैंगस्टर अमित डागर और शार्प शूटर संदीप बंदर के घर पर एनआइए ने छापेमारी की थी। अनिल और करतार के ठिकानों पर जारी है। 

(सुलतानपुर डबास गांव में गैंगस्टर नवीन बाली के घर पर एनआइए की छापेमारी।)

सोनीपत: कुख्यात राजू बसौदी और उसके साथी अक्ष्रय पलड़ा के आवास पर सुबह पांच बजे से एनआइए ने छापेमारी की। राजू बसौदी आसैर अक्षय पलड़ा लारेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग की कमान संभाल चुके हैं। साथ ही विदेशी हथियारों का प्रयोग करते रहे हैं। इसी की जांच के लिए एनआइए ने छापेमारी की है।

रेवाडीः एनआइए की टीम ने रेवाड़ी में भी की छापेमारी है। गांव रालियावास में अधिवक्ता अविनाश कुमार के घर  छापेमारी की। अविनाश कुमार गुरुग्राम कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। इन पर गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई से संबंध होने का संदेह है। 

nia raid

(गुरुग्राम के गैंगस्टर कौशल के शार्प शूटर संदीप बंदर के भाई अनिल के घर एनआइए की छापेमारी।)

झज्जरः राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की टीम ने सुबह चार बजे गैंगस्टर नरेश सेठी के यहां स्थानीय पुलिस टीम के साथ पहुंचकर पूछताछ की। टीम ने करीब चार घंटे तक सेठी के घर में रहते हुए कागजातों की पड़ताल की है। हालांकि, टीम ने अभी तक मीडिया से इस संदर्भ में कोई बातचीत नहीं की, लेकिन टीम की यह रेड आस-पास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई। 

यह भी पढ़ें- NIA Raid: दिल्ली-NCR, बिहार समेत देश के कई राज्यों में NIA की छापेमारी, गैंगस्टर केस में हो रही कार्रवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें