Move to Jagran APP

एनआइईटी के हर्ष को अबू धाबी में मिला 1.75 करोड़ का पैकेज, बना नया कीर्तिमान

हर्ष साहू को कैंपस प्लेसमेंट के जरिये 1.75 करोड़ रुपये का पैकेज मिलने से नया कीर्तिमान स्थापित हुआ है। हर्ष का कहना है कि अच्छा पैकेज मिलने की उम्मीद थी।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sat, 30 Jun 2018 07:31 AM (IST)
Hero Image
एनआइईटी के हर्ष को अबू धाबी में मिला 1.75 करोड़ का पैकेज, बना नया कीर्तिमान

नोएडा [जेएनएन]। ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित एनआइईटी कॉलेज के बीफार्मा के छात्र हर्ष साहू को 1.75 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है। छात्र का चयन अबू धाबी के सेहा एमिरेट्स अस्पताल में हुआ है। कॉलेज प्रबंधन ने दावा किया है कि यह प्रदेश में अभी तक कैंपस प्लेसमेंट का सबसे बड़ा पैकेज है।

अच्छा पैकेज मिलने की संभावना बढ़ी

नॉलेज पार्क में इंजीनियरिंग के छात्रों के कैंपस प्लेसमेंट के लिए कंपनियां हर साल रुख करती हैं। लेकिन बीफार्मा जैसे कोर्स के छात्रों के लिए इस क्षेत्र से जुड़ी नाम मात्र की कंपनियां ही कैंपस प्लेसमेंट के लिए आती हैं। नॉलेज पार्क के एनआइईटी कॉलेज में बीफार्मा के छात्र हर्ष साहू को कैंपस प्लेसमेंट के जरिये 1.75 करोड़ रुपये का पैकेज मिलने से नया कीर्तिमान स्थापित हुआ है। हर्ष का कहना है कि अच्छा पैकेज मिलने की उम्मीद थी, लेकिन इतने बड़े पैकेज से दिल खुश हो गया। आने वाले समय में भी छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट में अच्छा पैकेज मिलने की संभावना बढ़ी है।

विद्यार्थियों को फायदा 

एनआइईटी कॉलेज के वाइस प्रेसिडेंट रमन बत्रा ने बताया कि 2017-18 बैच के छात्रों के कैंपस प्लेसमेंट के लिए टीसीएस, कैपजेमिनी, आइबीएम, नेस्ले, हुंडई, वोल्टास, एक्सेंचर, एचसीएल, यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप, थिंक एंड लर्न, अमेजन, ह्यूलेट पैकर्ड आदि कंपनियां पहुंचीं। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के द्वारा 1450 विद्यार्थियों का चयन किया गया। उन्होंने बताया एनआइईटी कॉलेज ने 20 बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ अनुबंध व 21 इनोवेशन प्रयोगशालाओं की स्थापना की है। इसका फायदा विद्यार्थियों को कैंपस प्लेसमेंट में होगा।

यह भी पढ़ें: ट्रेनों को समय पर चलाने की तैयारी में जुटा रेलवे, कर्मचारियों की कमी है बड़ी समस्या

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।