Move to Jagran APP

Lift Accident Death: दिल्ली के विकासपुरी इलाके में दर्दनाक हादसा, लिफ्ट में फंसने से बच्चे की मौत

दिल्ली में लिफ्ट एक बार फिर जानलेवा बनी है। ताजा मामले में विकासपुरी इलाके में एक पांच मंजिला आवासीय इमारत की लिफ्ट में कथित रूप से फंसने से नौ वर्षीय लड़के की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक यह दर्दनाक घटना 24 मार्च की है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariPublished: Tue, 28 Mar 2023 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 01:14 PM (IST)
Lift Accident Death: दिल्ली के विकासपुरी इलाके में लिफ्ट में फंसने से बच्चे की दर्दनाक मौत

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी इलाके में एक पांच मंजिला आवासीय इमारत की लिफ्ट में कथित रूप से फंसने से नौ वर्षीय लड़के की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, यह दर्दनाक घटना 24 मार्च की है।

मृतक के परिवार के सदस्यों से मिली जानकारी के अनुसार, जब बच्चे ने ऊपर जाने के लिए बटन दबाया तो वह लिफ्ट के दरवाजों के बीच फंस गया। नतीजतन, उसकी छाती दरवाजों के बीच दब गई, जबकि लिफ्ट जमीन और पहली मंजिल के बीच फंस गई।

हादसे को लेकर विकासपुरी थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 287 और 304ए के तहत मशीनरी के संबंध में लापरवाही बरतने और लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है।

एफआईआर के अनुसार पुलिस को विकासपुरी के एक निजी अस्पताल द्वारा एक बच्चे की मौत की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस की एक टीम आनन-फानन में अस्पताल पहुंची और लड़के का मेडिको-लीगल सर्टिफिकेट प्राप्त किया, जिसमें कहा गया था कि उसे "लिफ्ट में क्रश इंजरी" हुई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ करने पर पता चला कि लड़का एक धोबी का बेटा था जो आवासीय भवन में कपड़े लेने गया था। इस दौरान लिफ्ट में फंसने से उसकी मौत हो गई। फोरेंसिक विशेषज्ञ और अपराध जांच दल द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है। मामले में आगे की जांच जारी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.