Move to Jagran APP

Nizamuddin Corona cases Updates: तबलीगी मरकज का भवन होगा सील, मरकज के मौलाना पर होगी FIR

Nizamuddin Corona cases Updates जांच में पता चला है कि निजामुद्दीन स्थित मरकज का भवन अनधिकृत रूप से बनाया गया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 31 Mar 2020 11:17 AM (IST)
Hero Image
Nizamuddin Corona cases Updates: तबलीगी मरकज का भवन होगा सील, मरकज के मौलाना पर होगी FIR

नई दिल्ली [अरविंद कुमार द्विवेदी]। Nizamuddin Corona cases Updates: दक्षिण दिल्ली में निजामुद्दीन स्थित तबलीगी मरकज में प्रोग्राम करने को लेकर चल रही जांच में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जांच में पता चला है कि निजामुद्दीन स्थित मरकज का भवन अनधिकृत रूप से बनाया गया है। ऐसे में दक्षिण दिल्ली निगर निगम की स्थाई समितित (Standing Committee of South Delhi Municipal Corporation) के डिप्टी चेयरमैन राजपाल सिंह ने सेंट्रल जोन के डीसी को पत्र लिखकर बिल्डिंग को सील करने को कहा है।

वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को खत लिखकर तब्लीगी मरकज में प्रोग्राम आयोजित करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि ऐसे लोगों का यह कृत्य घोर अपराध की श्रेणी में आता है। बता दें कि दिल्ली समेत पूरे देश में 25 मार्च की रात 12 बजे से लॉकडाउन जारी है और आगामी 14 अप्रैल को खत्म होगा। 

दिल्ली के 2 अस्पताल भर्ती हैं 100 से अधिक लोग

करीब 102 लोग सोमवार को भी लोकनायक व राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराए गए। राजीव गांधी अस्पताल में पिछले तीन दिनों में कुल 99 लोग भर्ती कराए जा चुके हैं। 28 मार्च को 31 लोग भर्ती कराए गए थे, जिनमें से 18 लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बाकी मरीजों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं।

वहीं लोकनायक अस्पताल में पिछले दो दिनों में निजामुद्दीन से 153 लोग भर्ती कराए गए हैं। इसी के साथ यहां भर्ती संदिग्ध मरीजों की संख्या 174 हो गई है। इसमें से 64 मरीजों को सोमवार को डीटीसी बस से ले जाकर लोकनायक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

निजामुद्दीन स्थित तबलीगी मरकज में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों के मामले सामने आने के बाद दिल्ली में हड़कंप मचा हुआ है। हैरानी की बात है कि इतना बड़ा आयोजन हुआ और 1000 से ज्यादा लोग और पुलिस इस सबसे बेखबर रही।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।