Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नोएडा मेट्रो में नौकरी चाहिए तो सतर्क हो जाएं, पहले एनएमआरसी की ये एडवाइजरी पढ़ लें

एनएमआरसी में नौकरी की जानकारी प्राप्त करने के लिए दो हेल्प लाइन नंबर जारी किए गए हैं। यह नंबर 0120-4344482 व 0120-4344493 है। एनएमआरसी ने जारी की है विस्तृत एडवाइजरी।

By Edited By: Updated: Wed, 10 Oct 2018 08:08 AM (IST)
Hero Image
नोएडा मेट्रो में नौकरी चाहिए तो सतर्क हो जाएं, पहले एनएमआरसी की ये एडवाइजरी पढ़ लें

नोएडा (जेएनएन)। अगर आप नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) में नौकरी की संभावनाएं तलाश रहें हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें। एनएमारसी ने नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए एक विशेष एडवाइजरी जारी की है। इसका मकसद लोगों को सही जानकारी देना और नौकरी के नाम पर होने वाले फर्जीवाड़े से सुरक्षित रखना है।

नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) की ओर से एक्वा लाइन मेट्रो का संचालन नवंबर में शुरू किया जाएगा। इसके लिए एनएमआरसी में स्टॉफ की जरूरत होगी। अब तक एनएमआरसी की ओर से कोई वैकेंसी नहीं निकाली गई है। फिर भी, बाजारों में कई एजेंसी व ठग आ चुके हैं, जो एनएमआरसी की रिक्यूरमेंट एजेंसी होने का दावा कर रहे है।

इसको लेकर हाल ही में एनएमआरसी की ओर से एक एजेंसी पर मुकदमा दर्ज कराया था। साथ ही दो लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। ठगी से बचने के लिए एनएमआरसी ने एक एडवाइजरी जारी की है। साथ ही हेल्प लाइन नंबर भी जारी कर दिए हैं। एनएमआरसी ने स्पष्ट कहा कि वह सिर्फ अपनी बेवसाइट के जरिये ही वैंकेंसी निकालेगी। साथ ही फार्म इत्यादि भरने या आवेदन के लिए कोई पैसा नहीं लिया जाता है।

जारी किया हेल्प लाइन नंबर
इस मामले में जानकारी हासिल करने के लिए एनएमआरसी ने दो हेल्प लाइन नंबर जारी किए है। यह नंबर 0120-4344482 व 0120-4344493 है।

हो चुका है फ्रॉड
कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय ने बताया कि एनएमआरसी में भर्ती को लेकर पहले भी धोखाधड़ी के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसको लेकर एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की थी। इसके तहत टेक इंडिया की ओर से एनएमआरसी के अंतर्गत 136 कनिष्ठ अभियंताओं की अनुबंध के आधार पर स्थाई/अस्थाई नियुक्ति किए जाने के संबंध में विवरण दिया था। इसमें ऑनलाइन आवेदन किए जाने की तिथि 11 जून 2016 से 27 जुलाई 2016 अंकित गई थी। एनएमआरसी ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की थी। साथ ही कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और कार्रवाई के लिए कहा गया था।

इसके बाद पुलिस ने दो लोगों को सेक्टर-18 से पकड़ा था। ऐसे में अब दोबारा से इस तरह का खेल किसी अन्य एजेंसी द्वारा न किया जाए इसके एनएमआरसी ने पहले ही एडवाइजरी की है। हाल ही में देखा गया है कि कई एजेंसी लोगों के साथ फ्रॉड कर रही है। एनएमआरसी का अपना रिक्यूरमेंट सेल है। लिहाजा सावधान रहें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें