Move to Jagran APP

Delhi Water Supply: दिल्ली के कई इलाकों में 18 घंटे तक नहीं आएगा पानी, जल बोर्ड ने बताई वजह

दिल्ली के कई इलाकों में 18 घंटे तक पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड ने इसकी जानकारी दी है। प्रभावित क्षेत्रों में बवाना गांव और उसके पड़ोसी कॉलोनियां सुल्तानपुर डबास गांव पूठ खुर्द गांव बरवाला गांव माजरा डबास गांव चांदपुर गांव तथा वार्ड 35 (कंझावला) और वार्ड 36 (रानी खेड़ा) के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र तथा उनके आसपास के क्षेत्र शामिल हैं।

By dharmendra yadav Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 16 Oct 2024 08:34 AM (IST)
Hero Image
Delhi Water Supply: दिल्ली में पानी की आपूर्ति में कटौती। फाइल फोटो- ANI

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बाहरी उत्तरी जिले के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति लगभग 18 घंटे तक बाधित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड ने एक्स पर एक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। साथ ही परेशानी से बचने के लिए लोगों से पर्याप्त मात्रा में पानी का भंडारण करने की सलाह दी है।

जानकारी के मुताबिक, बवाना जल शोधन संयत्र से निकलने वाली 1000 मिमी व्यास वाली बवाना जल मुख्य लाइन में इंटरकनेक्शन कार्य के कारण बुधवार सुबह 10 बजे से लेकर अगले दिन (17 अक्टूबर) सुबह चार बजे तक जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। बवाना और आसपास के बड़े क्षेत्र में लगभग 18 घंटे पानी की आपूर्ति बंद रहेगी।

दिल्ली जल बोर्ड जारी किए हेल्प लाइन नंबर

दिल्ली जल बोर्ड ने हेल्प लाइन नंबर भी जारी किए हैं। पानी आपूर्ति से संबंधित जानकारी के लिए होलंबी कलां के लिए 011-27700231 व 27700789 और पश्चिम विहार के लिए 011-25281197 व 28542057 पर संपर्क किया जा सकता है।

ये हैं प्रभावित क्षेत्र

  • बवाना और आसपास की कॉलोनी 
  • सुल्तानपुर डबास
  • पूंठ खुर्द
  • बरवाला
  • माजरा डबास
  • चांदपुर
  • वार्ड-35 के तहत कंझावला
  • वार्ड-36 रानीखेड़ा व इसके साथ लगते क्षेत्र।

दिल्ली जल बोर्ड ने दी ये सलाह

दिल्ली जल बोर्ड ने प्रभावित इलाकों के निवासियों से आग्रह किया हैकि वे पानी की सप्लाई प्रभावित रहने के दौरान अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पहले से ही पर्याप्त मात्रा में पानी जमा कर लें और इस अवधि के दौरान पानी का सही तरीके से उपयोग करने करें। साथ ही सहायता के लिए, हेल्पलाइन पर संपर्क करें। निवासियों के अनुरोध पर पानी के टैंकर उपलब्ध होंगे।

इन इलाकों में भी प्रभावित है पानी की आपूर्ति

जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी दिल्ली के कई इलाकों में 13 से 17 अक्टूबर तक पानी की सप्लाई प्रभावित है। दिल्ली जल बोर्ड ने इसका कारण पाइपलाइन और अन्य उपकरणों की मरम्मत को बताया है। मरम्मत कार्य के चलते दिल्ली के वरुण निकेतन, राजा गार्डन, रानी बाग, मोती नगर, शांति पुरी, रमेश नगर, ख्याला, टैगोर गार्डन, राजौरी गार्डन, तिलक नगर और हरी नगर में पानी की आपूर्ति प्रभावित है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें